प्रधानमंत्री के गांव तक दौड़ेगी ट्रेन....!!!

प्रधानमंत्री के गांव तक दौड़ेगी ट्रेन....!!!
प्रधानमंत्री के गांव तक दौड़ेगी ट्रेन....!!!

Pushpendra Rajput | Updated: 12 Oct 2019, 10:02:57 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

#Vadnagar, #PMnarendramodi, indian railway, railway minister piyush goyal, water booth, ahmedabad railway station

अहमदाबाद. आमान परिवर्तन के बाद असारवा से हिम्मतनगर (Asarwa - himmatnagar) और मेहसाणा से वडनगर (mehsana to vadnagar) के बीच 15 अक्टूबर से ट्रेन दौड़ाई जाएगी। केन्द्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल नईदिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए इन ट्रेनों को रवाना करेंगे।

हालांकि अहमदाबाद मंडल ने इन ट्रेनों को दौड़ाने की पूरी तैयारियां कर ली। इस रेलमार्ग पर ट्रायल रन भी पूरा कर लिया गया है। फिलहाल दो लोकल ट्रेन दौड़ाने की योजना है। यह ट्रेन अहमदाबाद के असारवा रेलवे स्टेशन (Asarwa railway station) तक दौड़ाई जाएगी, जो सप्ताह में छह दिन दौड़ाई जाएगी।
असारवा रेलवे स्टेशन पर भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है, दो प्लेटफार्म बनाए गए हैं। एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए ओवरब्रिज भी बनाया जा चुका है। टिकट आरक्षण विंडो के हॉल में दीवारों पर साजसज्जा की है। दीवारों में महात्मा गांधी (mahatma gandhi) और गरबा के चित्र उकेरे गए हैं। इसके अलावा नई डिजाइन के वॉटर बूथ भी बनाए गए हैं। पहले इस स्टेशन मीटरगेज (meter guage) की ट्रेनें दौड़ती थी, जिससे प्लेटफार्म नीचे था, लेकिन आमान परिवर्तन के बाद प्लेटफार्म भी ऊंचा किया गया है।

दो ट्रेनें चलेंगी, दो घंटे लगेगा
एक ट्रेन हिम्मतनगर से सुबह छह बजे चलेगी, जो सुबह आठ बजे अहमदाबाद के असारवा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। बाद में सुबह 11 बजे अहमदाबाद से ट्रेन चलेगी जो हिम्मतनगर स्टेशन पर अपराह्न एक बजे पहुंचेगी। दूसरी ट्रेन हिम्मतनगर से शाम साढ़े चार बजे चलेगी, जो अहमदाबाद शाम करीब साढ़े छह बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन शुरू होने से नौकरीपेशा लोगों को काफी आसानी हो जाएगी।
वहीं मेहसाणा से वडनगर के बीच दौडऩे वाली ट्रेन भी काफी अहम है। वडनगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गांव है, जो पर्यटन स्थल (tourist place) के तौर पर विकसित किया जा रहा है। आठ करोड़ की लागत से यह स्टेशन विकसित किया गया। यह ट्रेन भी सप्ताह में छह दिन दौड़ेगी। ट्रेन संख्या 79406 वडनगर-मेहसाणा डेमू शनिवार को छोड़कर हर दिन चलेगी, जो सुबह सात बजे रवाना होगी और 8.30 बजे मेहसाणा पहुंचेगी। वहीं ट्रेन संख्या 79405 मेहसाणा से 8.50 बजे रवाना होगी, जो सुबह 10.20 बजे वडनगर पहुंचेगी।

अहमदाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि अहमदाबाद से हिम्मतनगर के बीच दौडऩे वाली यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलाई जाएगी, जो दो घंटों में अहमदाबाद (असारवा) से हिम्मतनगर और हिम्मतनगर से अहमदाबाद (असारवा) पहुंचेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned