वडोदरा : कलक्टर ने किया प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

वडोदरा : कलक्टर ने किया प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

Gyan Prakash Sharma | Publish: Aug, 08 2019 03:34:16 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

वडोदरा में बाढ़ का पानी उतरा

वडोदरा. शहर में बाढ़ का पानी उतरने के बाद अब सफाई एवं स्वास्थ्य जांच का कार्य किया जा रहा है। प्रभारी मनपा आयुक्त व कलक्टर शालिनी अग्रवाल ने बुधवार को जलाराम नगर व उसके आसपास के प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों के साथ संवाद किया।
विश्वामित्री नदी व आसपास के क्षेत्रों में पानी भरने के कारण लोग मुश्किल में आ गए थे। इस दौरान अब पानी कम होने से सफाई कार्य जारी है। जलाराम नगर में सूरत मनपा की टीम भी सफाई में सहयोग दे रही है। इसके अलावा, शहर के रामदेवपीर की चाली इन्दिरानगर, गोलवाड नवी धरती सहित क्षेत्रों का दौरा किया।
कलक्टर अग्रवाल ने लोगों से स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में पूछताछ की, तो उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य टीमें जांच कर रही हैं। प्रभारी मनपा आयुक्त ने कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव करने के दिर्नेश दिए।
उन्होंने हाथीखाना क्षेत्र स्थित दुकानों का निरीक्षण किया और व्यापारियों के नुकसान का आंकड़ा प्राप्त किया।
जिला कलक्टर अग्रवाल लगातार लोगों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याएं सुन रही हैं और प्रशासन की ओर से जारी स्वास्थ्य एवं सफाई कार्य का निरीक्षण कर रही हैं।

अस्पतालों के चिकित्सकों के साथ बैठक
वडोदरा. प्रभारी मनपा आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने जिले के बड़े निजी व ट्रस्ट संचालक अस्पतालों और कॉर्पोरेट अस्पताल एवं चिकित्सकीय शिक्षा संस्थाओं के प्रबंधकों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि नदी किनारे एवं निचले क्षेत्रों में व गरीब वसाहतों (जहां अधिक समय तक पानी भरा था) में लगातार एक सप्ताह तक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने व मोनिटर करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि मनपा व जिला स्वास्थ्य प्रशासन की ओर से इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य जांच, उपचार एवं दवाइयां दी जा रही हैं। क्षेत्र के प्रमाण में स्वास्थ्य टीमों को व्यापक कवरेज के लिए चिकित्सक, दवाई एवं दर्दवाहिनियों की अधिक संख्या में जरुरत है, ऐसे में निजी व ट्रस्ट संचालित अस्पतालों, कॉर्पोरेट अस्पताल व चिकित्सकीय शिक्षा संस्थाएं लोग स्वास्थ्य रक्षा के मानवता के काम में सहयोग दें।


५६३९ प्रभावित परिवारों को मिली सहायता
वडोदरा. बाढ़ ग्रस्त ५६३९ परिवारों को दो दिनों में एक करोड़ ५५ लाख २१ हजार ५४० रुपए की सरकारी सहायता वितरित की गई है। निवासी अतिरिक्त कलक्टर दिलीप पटेल ने बताया कि जिला कलक्टर शालिनी अग्रवाल के मार्गदर्शन में नीतिनियम व प्रावधानों के अनुसार बाढग़्रस्तों को १२२ टीमों की ओर से केशडोल-नकद सहायता व सामान सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। अभी तक प्रभावित ५६३९ परिवारों को सहायता प्रदान की गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned