वडोदरा कलक्टर ने लगातार तीसरे दिन किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

वडोदरा कलक्टर ने लगातार तीसरे दिन किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा
Collector visited in vadodara

Gyan Prakash Sharma | Updated: 08 Aug 2019, 10:58:50 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

स्थानीय लोगों ने बताई समस्या

वडोदरा. शहर में विश्वामित्री नदी में आई बाढ़ के बाद अनेक क्षेत्रों में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, ऐसे में प्रशासन की ओर से सफाई अभियान किया जा रहा है, लेकिन अनेक स्लम क्षेत्रों में अभी भी गंदगी है। ऐसे में शहर में सफाई का निरीक्षण करने के लिए पिछले दो दिनों से शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहीं जिला कलक्टर व प्रभारी मनपा आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने लगातार तीसरे दिन गुरुवार को वारसिया क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने बाढ़ के दौरान आई परेशानियों के बारे में बताया और समस्याएं सुनाई।
कलक्टर अग्रवाल ने गुरुवार को वारसिया तिवारी की चाल, फतेपुरा कुंभारवाड़ा, कृष्णानगर, रामदेवनगर व आजवा रोड आदि क्षेत्रों का दौरा किया। बाढ़ का पानी निकलने के बाद भी इन क्षेत्रों में गंदगी को देखकर कलक्टर ने प्रशासन को निर्देश दिए कि सफाई के बाद कीटनाशक दवाई का छिड़काव किया जाए। इसके साथ ही क्षेत्र में सर्वे करके शीघ्र लोगों को केशडोल सहित की सहायता उपलब्ध कराने के दिर्नेश दिए।
स्थानीय लोगों का आरोप है कि बाढ़ के समय किसी ने सुध नहीं ली थी। तीन दिनों तक बिना खाए-पीए रहे थे। अनेक सामाजिक संस्थाओं की ओर से दिए गए फूड पैकेट एवं पानी की बोतल दी गई थी, जिनसे दिन गुजारे थे।


स्वास्थ्य विभाग की १८७ टीमें सेवारत
कलक्टर ने बताया कि शहर में सफाई अभियान जारी है। इसके अलावा, शहर में स्वास्थ्य विभाग की १८७ टीमें सेवारत हैं। उन्होंने बताया कि १२२ टीमों में ४५० अधिकारी-कर्मचारी केशडोल-नकद सहायता वितरित कर रहे हैं। पिछले तीन दिनों में ३५ हजाल लोगों को केशडोल एवं ८५०० परिवारों को सामान सहायता वितरित की गई है।


क्लोरिन के टेबलेट का उपयोग करना सिखाया
कलक्टर ने क्लोरिन टेबलेट का आपयोग करना भी सिखाया और क्लोरिन युक्त पानी पीने की सलाह दी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned