वडोदरा : टंकी में मछली, नल से निकल रहे कीड़े!

प्रदूषित जलापूर्ति से वडोदरा पूर्व व दक्षिणवासी परेशान

By: Gyan Prakash Sharma

Updated: 29 Mar 2019, 11:19 PM IST

वडोदरा. शहर में प्रदूषित पानी की समस्या के चलते लोग परेशान हैं। गुरुवार को अकोटा प्रदूषित पानी की समस्या सामने आई तो अब शहर के पूर्व एवं दक्षिण क्षेत्र में पेयजल दूषित की शिकायतें उठी हैं, जहां पानी की टंकी में मछली पड़ी है तो नल से कीड़े व पीले कलर का दूषित पानी निकल रहा है। ऐसे में लोगों में बीमारियां फैलने की दहशत है।
शहर में पेयजल के साथ गटर का दूषित पानी आ रहा है, तो कीड़े व काले-पीले कलर का पानी निकल रहा है। मांजलपुर स्थित पानी की टंकी में शुक्रवार को एक और आ गई।
मांजलपुर टंकी के अंडरग्राउंड दो टंकी बनी हुई हैं, जिनकी क्षमता ७२ लाख लीटर की है। इस टंकी में पिछले कुछ दिनों से कम पानी आ रहा है। मांजलपुर टंकी में आजवा एवं नर्मदा का पानी आता है, जबकि यह पानी पीने कलर का आता है। टंकी की एक महीने पूर्व ही सफाई की गई थी, लेकिन नीचे जमी मिट्टी के कारण पीले कलर का पानी पीना पड़ता है। टंकी में पानी के साथ मछली कहां से और कैसे आई, इसका जबाव अभियंताओं के पास भी नहीं है। कांग्रेस के पार्षद ने इस संबंध में मनपा आयुक्त से शिकायत की तो उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए थे।
स्थानीय लोगों का कहना है कि सामान्य रूप से गर्मी के मौसम में पानी की समस्या रहती है और जलापूर्ति कम होना सामान्य समस्या है, लेकिन पिछले कुछ समय से पानी तो कम मिल ही रहा है, साथ में वह दूषित भी है। पीले कलर के पानी में कीड़े निकलने के कारण शहर के पूर्व व दक्षिण क्षेत्र के लोग परेशानियों का का सामना कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि अकोटा क्षेत्र में प्रदूषित जलापूर्ति से परेशान स्थानीय महिलाओं ने गुरुवार को महिला पार्षद के घर पर प्रदर्शन किया और गंदा पानी घर में फैलाकर रोष व्यक्त किया था। दूसरी ओर, मनपा आयुक्त ने दूषित पानी की समस्या को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य एवं अभियंता विभाग को संकलन में रहकर कार्य करने के निर्देश दिए।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned