वडोदरा : आठ वर्षीय बालक को मिला एसीपी के दफ्तर में आसरा

वडोदरा : आठ वर्षीय बालक को मिला एसीपी के दफ्तर में आसरा
Boy found shelter in vadodara

Gyan Prakash Sharma | Publish: Aug, 14 2019 04:09:25 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

माता की मौत व पति हत्या के मामले में गिरफ्तार

वडोदरा. शहर के गाजरावाड़ी क्षेत्र निवासी आठ वर्षीय बालक को ई डिवीजन एसीपी एस. जी. पाटिल के दफ्तर में आसरा मिला है। वह दो दिनों से वहीं पर है। इस बालक का कोई अपराध नहीं है, लेकिन उनकी माता की डेढ़ वर्ष पूर्व हत्या हो गई थी, जिसके आरोप में पिता को गिरफ्तार किया गया है। ऐसे में बालक को रखने से आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण बुआ ने इनकार कर दिया, जबकि नाना-नानी दोहित्र को रखने में आर्थिक रूप से सक्षम नहीं। ऐसे में बालक के पालन-पोषण की जिम्मेदारी पुलिस ने ली है।
जानकारी के अनुसार एसीपी की ऑफिस के सामने की बालक को कमरा आवंटित किया गया है, जिसमें पलंग व बिस्तर की व्यवस्था की गई है। बालक को पढ़ाने के लिए महिला पुलिसकर्मी ट्युशन दे रही हैं, जबकि अन्य पुलिसकर्मी बालक के साथ खेलते हैं व उसका ध्यान रखते हैं। बालक को भोजन के लिए सुबह-शाम टिफिन की व्यवस्था की गई है। एक पुलिसकर्मी बालकों को स्कूल छोडऩे एवं लाने की जिम्मेदारी निभाएगा। १०-१५ दिन काम चलाऊ व्यवस्था के बाद बालक को सुविधा युक्त छात्रालय में भेजा जाएगा, जिसका खर्च भी पुलिस अधिकारी उठाएंगे।
उल्लेखनीय है कि गाजरावाड़ी क्षेत्र निवासी महिला की गत वर्ष जनवरी में हुई हत्या के मामले में मृतका के पति को गिरफ्तार किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned