scriptवडोदरा : रेलवे में नौकरी दिलाने के झांसे में धोखाधड़ी | Vadodara: Five arrested in cheating case of Rs 36 lakh | Patrika News

वडोदरा : रेलवे में नौकरी दिलाने के झांसे में धोखाधड़ी

locationअहमदाबादPublished: Jun 21, 2019 04:35:35 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

३६ लाख की धोखाधड़ी के मामले में पांच गिरफ्तार

Five arrested

वडोदरा : रेलवे में नौकरी दिलाने के झांसे में धोखाधड़ी

वडोदरा. रेलवे में नौकरी दिलाने के झांसे में १७६ युवकों के साथ ३६.३५ लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने पांच जनों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनकी ऑफिस से फर्जी नियुक्ति पत्र, ट्रेनिंग सर्टीफिटेक, आई कार्ड आदि बरामद किए।
वडोदरा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के निरीक्षक एच. एम. चौहान ने बताया कि वाघोडिया रोड स्थित कॉम्प्लेक्स में ऑफिस खोलकर कुछ लोग नौकरी के झांसे में बेरोजगार लोगों के साथ धोखाधड़ी करते थे। इस गिरोह ने करीब १७६ युवकों के साथ ३६.३५ लाख रुपए की धोखाधड़ी की थी। पुलिस ने उनकी ऑफिस से अनेक दस्तावेज बरामद किए हैं।
उन्होंने बताया कि यह गिरोह रेलवे में नौकरी दिलाने के झांसे में बेरोजगार युवकों को विश्वास में लेती और खुद को भी कर्मचारी बताते थे। ऑफिस में भी नकली पद के कार्ड पहनकर बैठते थे। यग गिरोह फर्जी नियुक्ति पत्र देकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करता था।
एसओजी ने गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर स्थल से १२ फर्जी आईकार्ड, १० नेम प्लेट, ९ रबर स्टेम्प, स्टेम्प पेड, ५२ ट्रेनिंग के प्रमाणपत्र, उम्मीदवारों के नाम से बनाई गई ३४ मेरिट लिस्ट, रजिस्ट्रर, ४ नोटबुक, १४ उम्मीदवारी फार्म सहित फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो