scriptVadodara in Rain: सेना, वायु सेना, एनडीआरएफ टीमें राहत और बचाव कार्य में तैनात | Vadodara in Rain: R R work by Army, Air force with NDRF, SDRF | Patrika News

Vadodara in Rain: सेना, वायु सेना, एनडीआरएफ टीमें राहत और बचाव कार्य में तैनात

locationअहमदाबादPublished: Aug 02, 2019 12:39:22 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-शहरी विकास और ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिवों को वडोदरा भेजा

Vadodara, Rain, Army, NDRF

Vadodara in Rain: सेना, वायु सेना, एनडीआरएफ टीमें राहत और बचाव कार्य में तैनात

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने वडोदरा सहित राज्य में बरसात के हालात को लेकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाकर स्थिति की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि वडोदरा में राहत और बचाव कार्यों के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), सेना, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और सूरत एवं वडोदरा की दमकल टीमें तैनात हैं। वडोदरा में राहत और बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की पांच अतिरिक्त टीमें पुणे से एयरलिफ्ट कर पहुंचाई जा रही है। अभी एनडीआरएफ की 4 टीमें वडोदरा में प्रशासन की सहायता के लिए तैनात है। इसके अलावा एसडीआरएफ की 4, सेना की 2 तथा स्टेट रिजर्व पुलिस की 2 कंपनियों समेत पुलिस और सूरत व वडोदरा की दमकल टीमें भी राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।
रूपाणी ने कहा कि वायु सेना और सेना की टीमों की ओर से भी स्थानीय प्रशासन को पर्याप्त मदद मिल रही है। वडोदरा हवाई पट्टी को कार्यरत करने की दिशा में काम जारी है।
सीएम ने कहा कि शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव मुकेश पुरी और ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव पंकज जोशी भी वडोदरा पहुंच गए हैं।
मुख्यमंत्री ने वडोदरा शहर की स्थिति और जनजीवन को तेजी से बहाल करने के प्रशासन के प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बारिश बंद होने के साथ ही जहां कहीं भी जलभराव हुआ है वहां डिवाटरिंग पंप बड़ी संख्या में कार्यरत कर पानी निकालने का कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया है। इसके लिए डिवाटरिंग पंप की पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो