scriptनवनिर्मित तीन मंजिला मकान ढहने से दंपत्ति समेत तीन की मौत, एक गंभीर | Vadodara, Newly constructed, house collapses, Three death | Patrika News

नवनिर्मित तीन मंजिला मकान ढहने से दंपत्ति समेत तीन की मौत, एक गंभीर

locationअहमदाबादPublished: Sep 29, 2020 10:03:11 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

वडोदरा के बावामानपुरा की घटना
 

नवनिर्मित तीन मंजिला मकान ढहने से दंपत्ति समेत तीन की मौत, एक गंभीर

नवनिर्मित तीन मंजिला मकान ढहने से दंपत्ति समेत तीन की मौत, एक गंभीर

वडोदरा. शहर के बावानपुरा क्षेत्र में सोमवार रात को एक नवनिर्मित तीन मंजिला मकान के ढहने से एक दंपत्ति समेत तीन जन की मौत हो गई। जबकि एक युवक घायल हो गया। हताहत हुए सभी राजस्थान निवासी हैं जो यहां मजदूरी कर निर्माणधीन मकान में ही रहते थे।
शहर के पाणीगेट स्थित बावानपुरा क्षेत्र में एक व्यक्ति का तीन मंजिला मकान बन रहा था। पिछले छह माह से मकान बनाने का कार्य चल रहा था। इस मकान के निर्माण कार्य के लिए मजदूरी करने वाले राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ गांव निवासी कमलेशभाई पटेल (30), कमलेश की पत्नी वसीता बेन पटेल एवं कमलेश का चचेरा भाई प्रदीप पटेल (18) तथा अन्य एक व्यक्ति रात को मकान में ही रह जाते थे। सोमवार रात को इस नवनिर्मित मकान में ये लोग सो रहे थे तभी एकाएक मकान ढह गया। तेज आवाज के साथ धराशाई हुए मकान को लेकर आसपास के लोग एकत्र हो गए। तत्काल फायरब्रिगेड को सूचित किया। फायरब्रिगेड की टीम ने मशक्कत कर तीनों को बाहर निकाला। तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है। जबकि घायल हुए एक युवक को उपचार के लिए अस्ताल में भर्ती करवाया गया है।
दो नन्हें बच्चे हुए अनाथ
कमलेश और वासिता के चार वर्ष का पुत्र अभु और दो वर्ष की पुत्री मीना हैं। ये दोनों बच्चे कुशलगढ़ में कमलेश के माता-पिता के साथ रह रहे थे। माता-पिता की मृत्य ुसे दोनों अनाथ हो गए हैं। वडोदरा में तीन लोगों की मौत की खबर से मृतक के रिश्तेदार और परिवार में शोक की लहर है। घटना स्थल पर बड़ी संख्या में उनके रिश्तेदार पहुंचे।
रिश्तेदारों की मुआवजे की मांग
वडोदरा. शहर में नवनिर्मित मकान के धराशाई होने की घटना के बाद मृतक के रिश्तेदारों ने मुआवजे की मांग की है। हताहत हुए परिवार के एक रिश्तेदार बचूभाई डिंडोल ने आरोप लगाया कि मकान में हल्की गुणवत्ता का सामान उपयोग किए जाने के कारण यह हादसा हुआ है। उन्होंने मांग की है कि कमलेश एवं उसकी पत्नी की मौत के बाद उनके दो बच्चे अनाथ हो गए हैं। जबकि तीसरे व्यक्ति की भी मौत हो गई है। इन सभी को उचित मुआवजा दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक मुआवजा नहीं दिया जाएगा तब तक शवों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इन सभी को मुआवजे की जरूरत है। उन्होंने कहा कि या तो ठेकेदार मुआवजा दे या फिर सरकार। एक ही परिवार के तीन जन की मौत की सूचना पाकर कुशलगढ़ गांव के सरपंच भी वडोदरा आ गए हैं। इस हादसे के बाद गांव और वडोदरा शहर में रह रहे उनके रिश्तेदारों में शोक व्याप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो