scriptसयाजी अस्पताल में कोरोना मरीज कर सकेंगे परिजनों को वीडियो कॉल | Vadodara Sayaji Hospital, Corona patient, Video call | Patrika News

सयाजी अस्पताल में कोरोना मरीज कर सकेंगे परिजनों को वीडियो कॉल

locationअहमदाबादPublished: Aug 02, 2020 01:09:37 am

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

30 मोबाइल खरीदे
 

सयाजी अस्पताल में कोरोना मरीज कर सकेंगे परिजनों को वीडियो कॉल

सयाजी अस्पताल में कोरोना मरीज कर सकेंगे परिजनों को वीडियो कॉल

वडोदरा. वडोदरा स्थित सर सयाजी गायकवाड (एसएसजी) अस्पताल में कोरोना मरीज अपने परिजनों से वीडयो कॉल के जरिए बातचीत कर सकेंगे। परिजनों के स्वास्थ्य को लेकर कुशलक्षेम पूछ सकेंगे। इसके लिए अस्पताल में 30 एंड्रॉयड मोबाइल खरीदे गए हैं।

कोरोना को लेकर वडोदरा शहर के लिए नियुक्त विशेष कार्य अधिकारी और राज्य के शिक्षा सचिव डॉ. विनोद राव के मार्गदर्शन में सयाजी अस्पताल में अलग-अलग सुविधाएं विकसित की जा रही है। कोविड का उपचार बेहतर उपचार किया जा रहा है। इसके मद्देनजर ही शनिवार को सयाजी अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए विडियो कॉलिंग सुविधा शुरू की गई है, जिसमें वे अपने परिजनों से बातचीत कर सकेंगे। उनके परिजनों स्वास्थ्य की भी जानकारी ले सकेंगे। यह सुविधा गोत्री अस्पताल के कोविड विभाग में पहले से कार्यरत है।

सलाहकार डॉ. मीनू पटेल ने कहा कि सयाजी अस्पताल में यह सुविधा काफी जरूरी थी। डॉ. राव से यह सुविधा शुरू करने के लिए आग्रह किया गया था, जिससे उन्होंने तुरंत ही यह सुविधा शुरू करने के आदेश दिए। इसके जरिए इस अस्पताल में भर्ती दो मरीजों की चिकित्सा अधीक्षक से बात कराई गई। सयाजी अस्पताल में ही अन्य विभागों के साथ रियल टाइम जानकारी के लिए 30 एंड्राइड मोबाइल फोन खरीदे गए हैं।

मरीजों के परिजन अस्पताल के इंफर्मेशन सेन्टर से हर रोज दोपहर 12 से दो बजे तथा शाम 6 से रात आठ बजे तक उपचाराधीन मरीजों से बातचीत कर सकेंगे। साथ ही कोरोना मरीज के स्वास्थ्य की जानकारी हासिल की जा सकेगी। गोत्री अस्पताल में भी 15 मोबाइल सेट हैं। अस्पाल के इंफॉर्मेशन सेन्टर में एक चिकित्सक और एक काउंसिलर की सेवा उपलब्ध है,जहां वीडियो कॉलिंग में मरीज के परिजनों को मदद मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो