script

वडोदरा भी बनेगा वल्र्ड क्लास स्टेशन: गोयल

locationअहमदाबादPublished: Sep 23, 2017 05:27:41 am

वल्र्ड क्लास रेलवे स्टेशन के तौर पर रूपांतरित होने वाले स्टेशनों की सूची में वडोदरा को भी शामिल किया जाएगा। गुजरात में रेलवे का निवेश बढ़ेगा। रेलवे मं

Vadodara will also become world class station: Goyal

Vadodara will also become world class station: Goyal

वडोदरा।वल्र्ड क्लास रेलवे स्टेशन के तौर पर रूपांतरित होने वाले स्टेशनों की सूची में वडोदरा को भी शामिल किया जाएगा। गुजरात में रेलवे का निवेश बढ़ेगा। रेलवे मंत्री पियूष गोयल शुक्रवार को वडोदरा से वाराणसी के लिए रवाना होने वाली महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद वे संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों में गुजरात के लिए आवंटित बजट को छह सौ बढ़ाकर 4 हजार करोड़ रुपए किया गया है। रेलवे का गुजरात में निवेश तेजी से बढ़ रहा है। सिर्फ बुलेट ट्रेन के आयोजन से ही चार हजार करोड़ रुपए का निवेश होने वाला है।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि महामना सिर्फ सुविधाओं से लैस ट्रेन ही नहीं है बल्कि वडोदरा से वाराणसी के भावनात्मक तरीके से जोडऩेवाली रेल सेवा है। उन्होंने वडोदरा के सांसद रंजन भट्ट की उपलब्धियों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी मांग पर राज्य सरकार के सडक़ एवं भवन विभाग ने बाजवा रेलवे ओवरब्रिज को मंजूर किया है। इसकी निविदा प्रक्रिया भी पूरी हो गई है। सांसद रंजन भट्ट ने वडोदरा से लंबी दूरी ट्रेन प्रारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री का आभार जताया। समारोह में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ए.के. गुप्ता भी मौजूद थे।

टैंकर की टक्कर से पिता व दो संतानों सहित चार की मौत

खेड़ा जिले के खेड़ा-धोळका मार्ग पर शुक्रवार शाम को रसीकपुरा बस स्टैंड के पास टैंकर की टक्कर से बाइक सवार चार जनों की मौत हो गई। चोटीला में माताजी के दर्शन कर लौटते समय हुए इस हादसे में पिता व दो संतानों घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि भांजे ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

खेड़ा जिले की महेमदाबाद तहसील के वरसोला गांव निवासी खोडाभाई नटुभाई ठाकोर (४०) अपने पुत्र दशरथ (२१) पुत्री मनीषा (१०) एवं भांजे राकेश दिनेश ठाकोर (१३) के साथ बाइक पर चोटीला में माताजी के दर्शन करने के लिए गए थे। दर्शन करने के बाद शुक्रवार शाम को चारों जने बाइक पर घर जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में टैंकर की चपेत में आने से चारों जने उछलकर सडक़ पर गिर गए। हादसे में खोडाभाई, मनीषा व दशरथ की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि राकेश एम्बुलेंस १०८ की मदद से खेड़ा सिविल अस्पताल में पहुंचाया, जहां राकेश की भी मौत हो गई। एक साथ चारों की मौत होने से परिवार में शोक की लहर फैल गई है।

कंटेनर की टक्कर से युवक की मौत

उमरेठ बस स्टैंड के समीप गुरुवार रात को अज्ञात कंटेनर की टक्कर से बाइक सवार युवक जिग्नेश पटेल की स्थल पर ही मौत हो गई। शहर के थर्मल पॉवर के समीप रहने वाला जिग्नेश पटेल बाइक लेकर बस स्टैंड के पास से गुजर रहा था। इसी दौरान उसे अज्ञात कंटेनर ने टक्कर मार दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो