script

श्रीजी टावर में आग मामले में आपराधिक मामला दर्ज

locationअहमदाबादPublished: Sep 27, 2018 11:28:40 pm

दुकानधारक मित्तल परिवार के छह सदस्यों विरुद्ध प्राथमिकी, ज्वलनशील पदार्थ के संबंध में उपेक्षापूर्ण आचरण, दूसरों की जिंदगी को खतरे में डालने का आरोप

vastrapur fire

श्रीजी टावर में आग मामले में आपराधिक मामला दर्ज

अहमदाबाद. वस्त्रापुर इलाके में हिमालया मॉल के समीप दस दिन पहले १७ सितंबर को श्रीजी टावर के बेसमेंट में स्थित हेमंत टायर्स की दुकान में लगी आग के मामले में आखिरकार वस्त्रापुर पुलिस ने दुकान धारकों के विरुद्ध गुरुवार को आपराधिक मामला दर्ज किया है।
दुकान धारक मित्तल परिवार के छह सदस्यों के विरुद्ध ज्वलनशील पदार्थ रखने के संबंध में उपेक्षापूर्ण आचरण करने, दूसरों की जिंदगी के लिए खतरा पैदा करने सरीखी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। इस घटना के चलते बेघर हुए श्रीजी टावर के करीब दो सौ लोग उनका खुद का घर होते हुए भी बेघर हैं। दूसरी जगह आशरा लिए हुए हैं।
वस्त्रापुर थाने में श्रीजी टावर निवासी राजेश चौकसी (४२) ने श्रीजी टावर के बेसमेंट व ग्राउंड फ्लोर में हेमंत टायर के नाम से दुकान रखने वाले अश्विन मित्तल, हितेश मित्तल, परेश मित्तल, सुशील कुमारी अश्विन मित्तल, वाणी हितेश मित्तल और अदिति परेश मित्तल के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। इन पर आरोप है कि इन लोगों ने ग्राउंड फ्लोर पर स्थित हेमंत टायर्स नाम की दुकान के अलावा टावर के बेसमेंट में गैरकानूनी रूप से कब्जा कर लिया। बेसमेंट का मुख्य प्रवेश द्वार दीवार खड़ी करके बंद कर दिया। श्रीजी टावर में रहने वाले लोगों को आर्थिक व शारीरिक नुकसान हो इस लिहाज से बेसमेंट के अंदर बड़े पैमाने पर ट्यूब, टायर को संग्रहित करके रखा। घरेलू गैस के सिलेंडर भी रखे। जिसके चलते किसी कारणवश बेसमेंट में आग लग गई और उसने विकराल रूप ले लिया। इसके चलते धुएं का गुबार ऊपर तक उठा और धुएं के चलते टावर में रहने वाले दो सौ लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई। दमकल विभाग के कर्मचारियों को बुजुर्ग और बच्चों को बचाकर नीचे लाना पड़ा। इस घटना के चलते टावर में रहने वाले दो सौ लोग १७ सितंबर के बाद से ही बेघर हैं। उनका घर होते हुए भी वह उसमें जा नहीं पा रहे हंै।
आरोप है कि दुकानदारों ने सबूत मिटाने के इरादे से दुकान को खाली कर दिया और वहां से सबूत मिटा दिए। बेसमेंट का प्रवेश द्वार बंद करने के चलते दमकल विभाग को आग को बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। बेसमेंज की दुकान में वेंटिलेशन नहीं होने के चलते दमकल विभाग के कर्मचारियों को बेसमेंट की दुकान की दीवार को तोडऩा पड़ा।
fir

ट्रेंडिंग वीडियो