वायु चक्रवात के दौरान गुजरात में 199 गर्भवती महिलाओं का प्रसव

वायु चक्रवात के दौरान गुजरात में 199 गर्भवती महिलाओं का प्रसव

Uday Kumar Patel | Updated: 15 Jun 2019, 12:52:24 AM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-सैंकड़ों गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित स्थलों के साथ-साथ अस्पतालों में ले जाया गया

अहमदाबाद. वैसे तो देश के कई ग्रामीण इलाकों में सुविधाएं नहीं होने पर आज भी प्रसव के दौरान गर्भवती महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यूं तो जीवन मरण पर इंसान का कोई वश नहीं है, फिर भी गुजरात के समुद्र तटीय इलाकों में वायु चक्रवात के प्रभाव के बीच सैंकड़ों गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित स्थलों के साथ-साथ अस्पतालों में ले जाया गया। इतना ही नहीं, इस दौरान 199 गर्भवती महिलाओं का प्रसव भी कराया गया।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने खुद इस बात की घोषणा की कि चक्रवात के दौरान स्वास्थ्य विभाग की मदद से 199 गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराया गया।

जूनागढ़ जिले की मालिया हटीना तहसील के विसणवेल गांव में प्रसव पीड़ा होने से एक महिला का एम्बुलेंस में ही प्रसव कराया। इसी जिले में करीब 200 महिलाओं को अस्पतालों तक पहुंचाया गया।
भावनगर जिले में चार गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराया गया वहीं 29 गर्भवती महिलाओं को विभिन्न अस्पतालों तक पहुंचाया गया। राज्य सरकार की महिला व बाल कल्याण राज्य मंत्री के साथ-साथ विभाग की सचिव और आईएएस अधिकारी अंजु शर्मा भी प्रसव के दौरान मौजूद रहीं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned