वायु चक्रवात का खतरा टला: वापस घर लौटेंगे पौने तीन लाख स्थानांतरित

वायु चक्रवात का खतरा टला: वापस घर लौटेंगे पौने तीन लाख स्थानांतरित

Uday Kumar Patel | Updated: 14 Jun 2019, 04:21:33 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-सौराष्ट्र-कच्छ के 10 प्रभावित जिलों में सुरक्षित स्थलों पर स्थानांतरित किए गए
हैं


अहमदाबाद. वायु चक्रवात की आफत से गुजरात भयमुक्त हो गया है। यह वायु चक्रवात पूरी तरह से अरब सागर में पश्चिम की ओर बढ़ गया है और गुजरात पर यह चक्रवात का खतरा टल गया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सौराष्ट्र-कच्छ के 10 प्रभावित जिलों में सुरक्षित स्थलों पर स्थानांतरित किए गए करीब पौने तीन लाख लोगों को वापस उनके घर भेजने का निर्देश दिया गया है।

वयस्कों को प्रतिदिन 60, नाबालिग को 45 रुपए कैश डोल्स चुकाया जाएगा

आश्रयस्थलों में आसरा लेने वाले वयस्कों को प्रतिदिन 60 रुपए तथा नाबालिग को प्रतिदिन 45 रुपए के हिसाब से कैश डोल्स चुकाया जाएगा। दस जिलों में जिला प्रशासन को मार्गदर्शन के लिए मंत्री और प्रभारी सचिव भी शुक्रवार शाम तक वापस आ जाएंगे।

रूपाणी ने कहा कि केन्द्रीय मौसम विभाग के लगातार अपडेट के कारण राज्य को बड़ी आपदा से लडऩे की पूर्ण सतर्कता बरकरार रखने का बड़ा अनुभव मिला है
उन्होंने भारत सरकार, केन्द्रीय मौसम विभाग, एनडीआरएफ, सेना, नौ सेना, वायु सेना जैसी केन्द्रीय एजेंसयिों तथा राज्य के नागरिकों का मदद के लिए आभार माना।
अन्य राज्यों से आई एनडीआरएफ की टीम शनिवार से अपने-अपने स्थलों पर वापस चली जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned