चक्रवात के प्रभाव के बीच मुश्किल परिस्थितियों में जन्मे बच्चे का नाम रखेंगे ‘वायु’

चक्रवात के प्रभाव के बीच मुश्किल परिस्थितियों में जन्मे बच्चे का नाम रखेंगे ‘वायु’

Uday Kumar Patel | Updated: 15 Jun 2019, 01:29:17 AM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

मां और बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं

अहमदाबाद. गुजरात के समुद्र तटीय इलाकों में वायु चक्रवात के प्रभाव के बीच सैंकड़ों गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित स्थलों के साथ-साथ अस्पतालों में ले जाया गया। इतना ही नहीं, इस दौरान 199 गर्भवती महिलाओं का प्रसव भी कराया गया।

इनमें से एक अजीबोगरीब परिस्थिति हंसाबेन के साथ घटी । अमरेली जिले की जाफराबाद तहसील के द्वीप शियालबेट में हंसाबेन को प्रसव को लेकर दर्द उठा। जानकारी मिलने पर प्रशासन हरकत में आया। तेज हवा, भारी बारिश और उफनती लहरों के बीच एनडीआरएफ ने भारतीय कोस्ट गार्ड की मदद से समुद्री तट पर लाया गया। दूसरे छोर पर एंबुलेंस तैयार थी और इस एंबुलेंस की सहायता से हंसाबेन को जाफराबाद के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। बाद में हंसाबेन माता बनीं और अब मां और बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं।
िइतना ही नहीं, खुशी की बात यह है कि वायु चक्रवात के खतरे से सकुशल जीवन बचने के बाद अब हंसाबेन और उनके पति बच्चे के नाम वायु रखने की योजना में है।

राज्य सरकार की महिला व बाल कल्याण राज्य मंत्री के साथ-साथ विभाग की सचिव और आईएएस अधिकारी अंजु शर्मा भी प्रसव के दौरान मौजूद रहीं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned