रिवरफ्रंट पर बैठे युगलों को वीएचपी-बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने 'भगवा' लाठी से भगाया

रिवरफ्रंट पर बैठे युगलों को वीएचपी-बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने  'भगवा' लाठी से भगाया

Nagendra rathor | Publish: Feb, 14 2018 10:43:12 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

वीएचपी-बजरंगदल का वेलेन्टाइन-डे विरोध...

अहमदाबाद. वेलेन्टाइन-डे को पश्चिमी संस्कृति का दुष्प्रभाव बताते हुए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को विरोध किया। विरोध के दौरान कार्यकर्ताओं ने रिवरफ्रंट पर बैठे प्रेमी युगलों को 'भगवा' रंग में रंगी लाठियां दिखाते हुए खदेड़ा।
विहिप-बजरंगदल के कार्यकर्ताओं की इस हरकत की खबर यूं तो शहर पुलिस को पहले ही लग गई थी। रिवरफ्रंट पर कुछ जगहों पर पुलिस का पहरा भी बिठाया गया था, इसके बावजूद भी कार्यकर्ताओं ने प्रेमी युगल को भगाया। इस पर पुलिस ने करीब १५ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। इन्हें देर शाम तक साबरमती रिवरफ्रंट थाने में बिठाकर रखा गया।
कार्यकर्ताओं अचानक भगवा रंग की लाठियां लेकर रिवरफ्रंट में घुसे और युगलों को भगाना शुरू क र दिया। इससे वहां बैठे युगलों में भगदड़ मच गई। इस दौरान यहां परिवार के साथ घूमने गए लोगों और कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी भी हुई।
घटना के बाद शहर पुलिस ने पूरे रिवरफ्रंट पर पुलिस का गश्त शुरू कर दी। इसके बाद पूरे दिन और कहीं भी ऐसी घटना की खबर नहीं लगी। वैसे वेलेन्टाइन डे के विरोध में और लव जेहाद के विरोध में शहर में जगह जगहों पर कॉलेजों, विश्वविद्यालयों के बाहर पोस्टर भी लगाए गए थे। साबरमती रिवरफ्रंट पश्चिम थाने के अनुसार हिरासत में लिए लोगों के विरुद्ध कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।


वेलेन्टाइन डे पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
अहमदाबाद. वेलेन्टाइन डे पर एक ओर शहर में जहां वीएचपी-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इसे पश्चिमी संस्कृति का अनुकरण बताते हुए इसका विरोध करके प्रेमी युगलों को भगाया। वहीं दूसरी ओर लॉ गार्डन इलाके में जीएलएस यूनिवर्सिटी परिसर में एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने देश के सैनिकों को श्रद्धांजलि देकर वेलेन्टाइन डे मनाया।
छात्र नेता रमीज शेख का कहना था कि जम्मू एवं कश्मीर में बीते तीन दिनों में हुए आतंकी हमलों में देश के आठ जवान शहीद हुए हैं। उनकी शहादत को याद करने के लिए एनएसयूआई ने इस साल के वेलेन्टाइन-डे शहीदों व सैनिकों को समर्पित किया है। शहीदों के फोटो पर गुलाब के फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए वेलेन्टाइन डे मनाया गया। लाल रंग के गुब्बारे भी छात्रों के हाथों में थे।

वेलेन्टाइन-डे पर की माता-पिता की वंदना
अहमदाबाद. गुजरात तकनीकी विश्वविद्यालय (जीटीयू) के एक कॉलेज में विद्यार्थियों की ओर से माता-पिता की वंदना करके वेलेन्टाइन डे मनाया गया। भाट गांव के पास स्थित इस कॉलेज में भारतीय संस्कृति के अनुरूप माता-पिता का तिलक करके, आरती उतारकर और चरण-पूजन करके, प्रदक्षिणा करते हुए उनकी वंदना की गई। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों को उनके जीवन में माता-पिता के महत्व को समझाना है।

Ad Block is Banned