script

वाइब्रेंट गुजरात -2019 : मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का मुंबई में रोड शो

locationअहमदाबादPublished: Nov 26, 2018 07:17:39 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-कई उद्योगपतियों के साथ बैठक, निवेश की अपील

Vibrant Gujarat-2019,  CM Vijay Rupani,  Mumbai Road show

वाइब्रेंट गुजरात -2019 : मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का मुंबई में रोड शो

गांधीनगर. वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन 2019 की तैयारियों के तहत मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मुंबई में उद्योग जगत की अग्रणी हस्तियों के साथ मुलाकात की।
राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में पूंजीनिवेश प्राप्त करने के लिए पहले चरण में टाटा सन्स लिमिटेड, रिलायन्स इंडस्ट्रीज, सन फार्मा, आरपीजी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, हीरानंदानी ग्रुप, यूनाइटेड फॉस्फोरस लिमिटेड, वेलस्पन लिमिटेड, एबॉट व भारतीय स्टेट बैंक के संचालकों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण के साथ-साथ निवेश के लिए अपील की।
उन्होंने कहा कि गुजरात आधारभूत सुविधाओं को लेकर देश का अग्रणी राज्य है जिसका उद्योगपतियों को व्यापक लाभ उठाना चाहिए।
सीएम ने बताया कि गिफ्ट सिटी अब ग्लोबल फाइनेंसियल हब बना है, ऐसे में संचालकों को अपने निवेश व कारोबार आरंभ करना चाहिए। गुजरात में रक्षा व एयरो स्पेस क्षेत्र में भी निवेश की संभावनाओं की जानकारी दी।
सन फार्मा के दिलीप संघवी के साथ बैठक में सीएम ने फार्मास्यूटिकल उद्योग में पुनर्नवीनीकृत ऊर्जा के उपयोग के बारे में चर्चा की। संघवी ने सीएम को बताया कि उनका समूह पुनर्नवीनीकृत ऊर्जा में निवेश को इच्छुक है।
वाइब्रेंट गुजरात का नौंवां संस्करण नया निवेश, नया भारत व नई तकनीक पर केन्द्रित रहेगा। उन्होंने बताया कि पहले इस सम्मेलन में गुजरात में पूंजीनिवेश को लेकर चर्चा होती थी, लेकिन अब यहां निवेश के साथ-साथ विश्व की समस्याओं और उसके समाधान व वैश्विक अवसर पर उपलब्ध अवसरों पर चिंतन-मनन किया जाता है।
इस बैठक में मुख्य सचिव डॉ. जे.एन.सिंह, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अरविंद अग्रवाल, राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव मनोज कुमार दास, उद्योग आयुक्त ममता वर्मा, जीआईडीसी की एमडी डी. तारा व इंडेक्स्ट बी के एमडी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।रूपाणी ने इस अवसर पर वाइब्रेंट गुजरात 2019 की विशेषताओं तथा गुजरात की विभिन्न उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। इससे पहले सीएम ने नई दिल्ली में वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन का रोड शो आयोजित किया था।
अगले वर्ष 18 से 20 जनवरी तक महात्मा मंदिर में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो