scriptगुजरात बनेगा डिफेंस और एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज का हब, 1400 करोड़ के चार एमओयू | Vibrant Gujarat summit frist day four Mou sign in defence | Patrika News

गुजरात बनेगा डिफेंस और एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज का हब, 1400 करोड़ के चार एमओयू

locationअहमदाबादPublished: Jan 18, 2019 11:18:04 pm

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट

defence

गुजरात बनेगा डिफेंस और एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज का हब, 1400 करोड़ के चार एमओयू

गांधीनगर. वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में पहली बार अपॉर्चुनिटिज फॉर इंडस्ट्रीज इन डिफेंस एंड एयरोस्पेस विषयक सेमिनार में भारत को रक्षा साधन में आत्मनिर्भर बनाने पर चर्चा हुई। समिट के पहले दिन मेक इन इंडिया इन डिफेंस एंड एयरोस्पेस सेक्टर सेमिनार में चार कंपनियों ने 1400 करोड़ रुपए निवेश के एमओयू किए।
सेमिनार में एयरफोर्स के एवीएम वीआर कृष्णा ने कहा कि किसी भी सुरक्षा बल के लिए समय के साथ आधुनिकीकरण आवश्यक है। भारतीय एयरफोर्स देश की रक्षा के लिए अपने सिग्नल और रडार सिस्टम को अपडेट कर रही है, जिसमें डिजिटल इंडिया अभियान की भूमिका महत्वपूर्ण है।
गुजरात रक्षा साधनों के उत्पादन में प्रगति कर रहा है। सुरक्षा बलों के लिए 155 एमएम तोप का उत्पादन गुजरात में किया जा रहा है। इसके साथ ही धोलेरा में रक्षा साधनों का उत्पादन हो सके इसके लिए सुविधाएं खड़ी की जा रही हैं। लेफ्टिनेंट जनरल एसएस असबनीस, कल्याणी ग्रुप के चेयरमैन बाबा कल्याणी, गुजरात सरकार के रक्षा सलाहकार एवं पूर्व स्वैक चीफ आरके धीर, केंद्र के डिफेंस प्रोडक्शन विभाग के सचिव डॉ. अजय कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो