scriptvibrant gujarat, summit, road show, Chief minister, virtual | वाइब्रेन्ट समिट को लेकर राज्य सरकार झोंक रही है ताकत | Patrika News

वाइब्रेन्ट समिट को लेकर राज्य सरकार झोंक रही है ताकत

निवेशकों को रिझाने के लिए देस-विदेश में रोड शो

अहमदाबाद

Published: December 03, 2021 12:01:18 pm

गांधीनगर. गुजरात सरकार ने अगले वर्ष, जनवरी में होनेवाली वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल समिट को लेकर जोरशोर से ताकत झोंक रही है। निवेशकों को रिझाने के लिए देस-विदेश में राज्य सरकार के मंत्री और अधिकारी ताकत झोंक रहे हैं। वहीं गांधीनगर और अहमदाबाद में वाइब्रेन्ट समिट को लेकर होर्डिंग्स भी लगने लगे हैं। वहीं राज्य सरकार रोड शो जैसे कार्यक्रम प्रारंभ कर दिए हैं जो 12 जनवरी तक चलेंगे। हर सोमवार को एमओयू भी किए जा रहे हैं।
वाइब्रेन्ट समिट को लेकर राज्य सरकार झोंक रही है ताकत
वाइब्रेन्ट समिट को लेकर राज्य सरकार झोंक रही है ताकत
इसके मद्देनजर ही हाल ही में ग्रामीण विकास सचिव सोनल मिश्रा के नेतृत्व में उच्चस्तरीय प्रतिनिधि मंडल ने नीदरलैणड पर और फ्रांस में भी रोड शो किए हैं। सोनल मिश्रा ने इस रोड शो को सफल बताते हुए कहा कि नीदरलैण्ड के प्रतिनिधियों को सकारात्मक रवैया रहा। नीदरलैण्ड के निवेशकों, उद्यमियों से ग्रीन मोबिलिटी, क्लीन एनर्जी, कृषि और स्मार्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर समेत क्षेत्रों की संभावना को लेकर मंथन किया गया। जर्मनी भी रोड शो अच्छा समर्थन मिला है, जहां जर्मनी और यूरोपियन यूनियन देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। जर्मनी प्रतिनिधियों ने गिफ्ट सिटी और धोलेरा सर में निवेश की संभावना जताई हैं।
मुख्यमंत्री ने किया मुंबई में रोड शो

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी गुरुवार को मुंबई में वाइब्रेन्ट समिट को लेकर रोड शो किया। इस रोड शो में बिजनेस लीडर्स, उद्यमियों के साथ वन-टू वन बैठक हुई। साथ ही गुजरात के उच्चस्तरीय प्रतिनिधि मंडल के साथ मुंबई में अलग-अलग देशों के कोन्स्युलेट जनरल के साथ बैठक की गई। इस मौके पर वित्त मंत्री कनूभाई देसाई, उद्योग राज्य मत्री जगदीश विश्वकर्मा, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन एवं मुख्य सचिव पंकज कुमार मौजूद थे।
वहीं मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल 8 व 9 दिसम्बर को दुबई, अबू-धाबी में रोड शो में शरीक होंगे। इसके अलावा देशभर के विभिन्न छह राज्यों के मेट्रोपोलिटन शहर में भी रोड शो होंगे। ये रोड शो मुंबई, लखनऊ, हैदराबाद, चेन्नई और बैंगलुरू में रोड शो होंगे, जिसमें मंत्रीमंडल के सदस्य भी उपस्थित रहेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारपत्नी एक ही घर में रहने पर भी अलग रहने वाले पति से भरण-पोषण की हकदार: दिल्ली कोर्टदिल्‍ली दंगा 2020 केस में पहली सजा, दोषी को मिली 5 साल की जेल6 रुपये की चाय, 37 रुपये में नाश्ता, जानें चुनावी खर्च के नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.