scriptवाइब्रेंट गुजरात : 31 मार्च तक 1 लाख 11 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट आरंभ होंगे | Vibrant Gujarat: Work on project of 1 Lakh 11 K crore will begin soon | Patrika News

वाइब्रेंट गुजरात : 31 मार्च तक 1 लाख 11 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट आरंभ होंगे

locationअहमदाबादPublished: Jan 22, 2019 11:25:10 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-सीएम का दावा, 400 से ज्यादा कंपनियों की ओर से इन प्रोजेक्ट का उदघाटन, शिलान्यास या कार्य शुरु होगा

Vibrant Gujarat, CM Vijay Rupani

वाइब्रेंट गुजरात : 31 मार्च तक 1 लाख 11 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट आरंभ होंगे


अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने दावा किया है कि 9वें वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन के दौरान किए गए करारों (एमओयू) में से 1 लाख 11 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट इस वित्तीय वर्ष के अंत से पहले या तो आरंभ हो जाएंगे या इनका शिलान्यास या उद्घाटन कर दिया जाएगा। 400 से ज्यादा कंपनियों की ओर से इन प्रोजेक्ट का कार्य आरंभ होगा।
मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वाइब्रेंट सम्मेलन के सफलतापूर्वक संपन्न होने के सिर्फ दो दिनों के भीतर राज्य सरकार ने इसके लिए तैयारियां आरंभ कर दी है और कंपनियाों की पहचान भी कर ली गई है। राज्य सरकार ने इन निवेशों के साकार होने की दिशा में काम आरंभ कर दिया है।
उन्होंने कहा कि बाइ्ब्रेंट गुजरात के दौरान और ज्यादा एमओयू किए गए हैं, लेकिन ये वे प्रोजेक्ट हैं जिसका अमलीकरण, उद्घाटन या शिलान्यास 31 मार्च से पहले हो जाएगा। इन प्रोजेक्ट से काफी मात्रा में रोजगार प्राप्त होंगे। यह एमओयू गत 18 से 20 जनवरी तक आयोजित 9वें वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन में किए गए।
वाइब्रेंट में सिर्फ एमओयू होने के विरोधियों के आरोपों को लेकर उन्होंने कहा कि जिन प्रोजेक्ट के उद्घाटन होने हैं उनमें पहले के वाइब्रेंट गुजरात के विभिन्न चरणों में किए गए एमओयू भी साकार होंगे। इससे अपने-आप दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। अब यह स्पष्ट है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से आरंभ किए गए वाइब्रेंट गुजरात सफलतापूर्वक संपन्न हुई है। यह राज्य के लिए काफी लाभकारी है।
सीएम ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी क्रिसिल की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि रिपोर्ट से यह साबित होता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन के दौरान भारत और गुजरात ने काफी प्रगति की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो