उप राष्ट्रपति आज करमसद में, सरदार पटेल की प्रतिमा के दर्शन करेंगे

सुरक्षा का पूर्वाभ्यास

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 19 Jan 2019, 11:49 PM IST

आणंद. उप राष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू रविवार को करमसद में सरदार वल्लभभाई पटेल के पैतृक गांव में उनकी प्रतिमा के दर्शन कर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। उनकी संक्षिप्त यात्रा के मद्देनजर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा के मद्देनजर शनिवार को सुरक्षा का पूर्वाभ्यास किया।
वलासण गांव में तैयार किए गए हेलीपेड पर नायडू रविवार शाम चार बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। वहां से कार से करमसद में सरदार पटेल मेमोरियल हॉल पहुंचकर सरदार पटेल व वीर विट्ठल पटेल की प्रतिमा पर सूत की माला पहनाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वहां वे सरदार पटेल की चित्र प्रदर्शनी व निजी वस्तुओं की प्रदर्शनी देखने के बाद सरदार पटेल पर तैयार 27 मिनट की फिल्म देखेंगे। करीब 50 मिनट रुकने के बाद वे हेलीकॉप्टर से वडोदरा रवाना होंगे।
पूर्व तैयारी के तहत वलासण गांव में निर्मित तीन हेलीपेड पर शनिवार सवेरे हेलीकॉप्टर उतारने का पूर्वाभ्यास किया गया। यात्रा मार्ग पर पूर्वाभ्यास भी किया गया। हेलीपेड पर फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस आदि भी तैनात की गई। जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) मकरंद चौहाण के निर्देश पर व मार्गदर्शन में पुलिस की ओर से एक्शन प्लान तैयार किया गया है। वलासण गांव के हेलीपेड से सरदार पटेल मेमोरियल तक के मार्ग पर पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं। नायडू के रक्तग्रुप वाले रक्तदाता भी तैनात किए जाएंगे। सुरक्षा के लिए एक एसपी, सात उपाधीक्षक, 6 निरीक्षक, 15 उप निरीक्षक, 300 पुलिस कर्मचारी व एसआरपी की एक कंपनी तैनात की गई है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned