script

जमीन मालिक व ग्रामीण पहुंचे, कार्य रुकवाने का प्रयास, रेलवे कर्मचारी स्थल पर

locationअहमदाबादPublished: Jan 31, 2019 11:38:45 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-विवादित जमीन पर बुलेट ट्रेन का प्रोजेक्ट का कार्य

Bullet train project

जमीन मालिक व ग्रामीण पहुंचे, कार्य रुकवाने का प्रयास, रेलवे कर्मचारी स्थल पर

वडोदरा. जिले की पादरा तहसील के बिल गांव की विवादित जमीन पर बुलेट ट्रेन का प्रोजेक्ट शुरू होने से आक्रोशित जमीन मालिक व ग्रामीण पहुंचे और हंगामा करते हुए कार्य रुकवाने का प्रयास किया। बाद में रेलवे कर्मचारी पुलिस बंदोबस्त के साथ पहुंचे और कार्य चालू कराया।
जानकारी के अनुसार बिल सीमा में ग्रामीणों की जमीन है। इस जमीन को दो बिल्डरों ने कथित रूप से जमीन मालिकों से बिक्री के लिए दस्तावेज तैयार किए थे, लेकिन इस जमीन पर रेलवे प्रशासन की ओर से बुलेट ट्रेन का प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। रेलवे ने जमीन संग्रहित करने का कार्य शुरू किया, जिसकी जानकारी मिलने पर बिल गांव के जमीन मालिक व किसान पहुंचे और प्रोजेक्ट को रुकवाने का प्रयास किया।
सूत्रों के अनुसार इस जमीन के रुपए को लेकर बिल्डर व मालिकों के बीच अदालत में केस चल रहा है। इसके बावजूद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट होने से ग्रामीणों ने हंगामा किया। रेलवे पुलिस ने किसान व जमीन मालिकों की अनसुनी करते हुए जमीन में लगी फैंसिंग हटाना शुरू कर दिया। मामले बढऩे से रेलवे कर्मचारी भी पुलिस बंदोबस्त के साथ पहुंच गए और किसानों की दलीलों की अवगणना करते हुए अतिक्रमण हटाना चालू रखा था।

ट्रेंडिंग वीडियो