scriptGujarat election 2022: विद्यार्थियों ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली | voters awarness, rally, students, gujarat election, divyang voters | Patrika News

Gujarat election 2022: विद्यार्थियों ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली

locationअहमदाबादPublished: Nov 26, 2022 09:08:08 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

voters awarness, rally, students, gujarat election, divyang voters : दो हजार से ज्यादा विद्यार्थी शामिल

Gujarat  election 2022: विद्यार्थियों ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली

Gujarat election 2022: विद्यार्थियों ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली

गांधीनगर. चुनाव आयोग ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने को लेकर मतदाताओं को जागरूक कर रहा है। इसके मद्देनजर ही गांधीनगर की पांच विधानसभा सीटों पर ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने को लेकर शनिवार को विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। यह रैली गांधीनगर के सेक्टर-23 की आर.जी. कन्या विद्यालय से निकाली गई। गांधीनगर के अतिरिक्त प्रभारी जिला कलक्टर भरत जोशी और प्रांत अधिकारी ब्रिजेश मोडिया और स्टाम्प ड्यूटी उप कलक्टर कुलदीप देसाई ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
यह रैली घ-6 से घ-5 होते हुए आर.जी. कन्या विद्यालय परिसर पहुंची। रैली में शामिल विद्यार्थियों ने े मतदान जागरुकता के बैनर प्रदर्शित किए और नारे लगाए। गांधीनगर जिले की सभी तहसीलों और ग्रामीणस्तर की स्कूलों में निकाली जा रही है, जिसमें विद्यार्थी भाग ले रहे हैं।
गांधीनगर में 6250 दिव्यांग मतदाताओं के लिए होंगे 1036 सहायक

गांधीनगर जिले में पांच विधानसभा क्षेत्रों के दिव्यांग मतदाताओं के लिए जिला चुनाव प्रशासन ने विशेषतौर पर व्हील चेयर और सहायकों सुविधा उपलब्ध कराई है। जिले मे 6250 दिव्यांग मतदाता हैं। इनके लिए 1036 सहायक उपलब्ध होंगे। वहीं दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए 261 व्हील चेयर की व्यवस्था भी चुनाव प्रशासन ने की है।
जिला चुनाव अधिकारी प्रवीणा डी.के. के मुताबिक दिव्यांग मतदाता आसानी से मतदान कर सकें। इसके लिए पीडबल्यूडी नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है। ऐसे मतदाताओं के लिए सभी तैयारियां पूर्ण की गई हैं।
पीडबल्यूडी नोडल अधिकारी एस.आई. देसाई के मुताबिक गांधीनगर जिले की पांच विधानसभा सीटों पर 6250 दिव्यांग मतदाता हैं, जिसमें देहगाम में 1238, गांधीनगर (दक्षिण) में 1633, गांधीनगर उत्तर में 1353, माणसा में 1547 और कलोल में 479 दिव्यांग मतदाता है। ये दिव्यांग मतदाता मतदान केन्द्रों पर आसानी से अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें। इसके लिए 261 व्हील चेयर की सुविधा की गई है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो