scriptडेढ़ वर्ष से मकान का इंतजार! | Waiting for the house for one and a half years | Patrika News

डेढ़ वर्ष से मकान का इंतजार!

locationअहमदाबादPublished: Feb 07, 2018 11:04:22 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

१०० से अधिक विस्थापित परिवारों ने दिया धरना

Issue of displaced persons
वडोदरा. शहर के नवायार्ड क्षेत्र स्थित अहेमद रजानगर में अतिक्रमण हटाने के चलते बेघर हुए १०० परिवार को करीब डेढ़ वर्ष बाद भी घर नहीं मिलने से विस्थापित परिवार परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इस दौरान विस्थापित परिवारों ने बुधवार को मनपा कार्यालय के सामने धरना दिया और मनपा आयुक्त को ज्ञापन देते हुए मकान दिलाने की मांग की।
जानकारी के अनुसार ७ नवम्बर २०१६ अहेमद रजानगर वसाहत को मनपा की ओर से तोड़ गिराया गया था, जिसके चलते १०० परिवार बेघर हो गए थे। मनपा की ओर से विस्थापितों को तीन महीने में अन्य स्थल पर मकान आवंटित करने एवं जब तक मकान नहीं मिले, तब तक किराया देने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अभी तक ना तो १०० परिवारों को मकान मिले हैं और ना ही किराया दिया गया है। इस बीच, स्थानीय अग्रणी तोहिद आलमखान की अगुवाई में विस्थापित परिवार बुधवार को मनपा कार्यालय पहुंचे और कार्यालय के बाहर धरना दिया। साथ ही मनपा आयुक्त को ज्ञापन देते हुए मकान आवंटित करने व किराये दिलाने की मांग की।
प्रदूषित पानी से बढ़े उल्टी-दस्त के मरीज
वडोदरा. शहर के तांदलजा क्षेत्र में प्रदूषित पानी के चलते उल्टी-दस्त के मरीज बढऩे लगे हैं। अनेक बार शिकायत के बावजूद कोई समाधान नहीं होने से परेशान स्थानीय लोग बुधवार को वार्ड कार्यालय में पहुंचे और ज्ञापन देते हुए समस्या हल करने की मांग की।
स्थानीय लोगों का आरोप है कि तांदलजा क्षेत्र में पिछले एक महीने से प्रदूषित जलापूर्ति हो रही है, जिसके चलते राबियापार्क, लींमडी फळियु, मधुरम सोसायटी, साकीरापार्क, मूर्तजापार्क, अमजदपार्क सहित सोसायटियों में रहने वाले लोगों को प्रदूषित पानी पीना पड़ रहा है। इस संबंध में अनेक बार मनपा अधिकारियों को शिकायत की, लेकिन कोई हल नहीं निकला, जिसके चलते पिछले पांच दिनों में उल्टी-दस्त के १५ मरीज मिले। इसबीच, स्थानीय लोग बुधवार को वार्ड कार्यालय-११ की ऑफिस में पहुंचे और वार्ड अधिकारी को ज्ञापन देते हुए समस्या का हल करने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो