scriptराजकोट जिले के 599 गांवों में 3.10 लाख घरोंं में नल से जल | Water from tap in 3.10 lakh houses in 599 villages of Rajkot district | Patrika News

राजकोट जिले के 599 गांवों में 3.10 लाख घरोंं में नल से जल

locationअहमदाबादPublished: Sep 14, 2022 11:02:49 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

जिला कलक्टर अरुण महेश बाबू ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की टीम को दी जानकारी

राजकोट जिले के 599 गांवों में 3.10 लाख घरोंं में नल से जल

राजकोट जिले के 599 गांवों में 3.10 लाख घरोंं में नल से जल

राजकोट. राजकोट जिले के 599 गांवों में 3.10 लाख घरों को नल से जल योजना से जोड़ दिया गया है। जिला कलक्टर अरुण महेश बाबू ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की टीम को यह जानकारी दी।
जल शक्ति मंत्रालय के वैज्ञानिक एम. पनीर व सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के उप सचिव धनंजय कुमार एवं टीम ने राजकोट के दौरे के दौरान सिंचाई, वाटर शेड, सूक्ष्म सिंचाई, जंगल विभाग की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा की। केंद्रीय टीम ने यह जानकर संतोष व्यक्त किया कि राजकोट जिले में अमृत सरोवर और नल से जल योजना के तहत 100 प्रतिशत काम किया गया है।
केंद्रीय टीम ने जिला कलक्टर अरुण महेश बाबू, जिला विकास अधिकारी देव चौधरी और जल आपूर्ति विभाग, सिंचाई विभाग, जिला ग्राम विकास अभिकरण, वन विभाग आदि के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।
जिला कलक्टर अरुण महेश बाबू ने प्रस्तुति देने के दौरान केंद्रीय टीम को बताया कि राजकोट जिले में 20 अमृत झीलों के निर्माण का कार्य शत-प्रतिशत पूरा कर लिया गया है, नल से जल योजना के तहत जिले के 599 गांवों में भी 100 प्रतिशत कार्य किया गया है. जिले में इन गांवों में कुल 3,10,911 घर हैं और सभी घरों में नल कनेक्शन उपलब्ध करा दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो