scriptएक महीने से छोटी केनाल से पानी का रिसाव ! | Water leakage from one month to a small canal | Patrika News

एक महीने से छोटी केनाल से पानी का रिसाव !

locationअहमदाबादPublished: Jan 06, 2019 11:20:50 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

नाला छलका, आसपास के खाली खेतों में घुसा पानी

Canal crack in anand

Canal crack in anand

आणंद. जिले के बोरसद-आणंद दांडी मार्ग स्थित पार्क के पास से गुजर रही मही सिंचाई की माइनोर केनाल में रिसाव के चलते लाखों लीटर पानी व्यर्थ में बह रहा है। ऐसा नहीं है कि यह रिसाव एक-दिन का है, बल्कि पिछले एक महीने से पानी रिस रहा है, लेकिन अभी तक यह नहीं पता चला है कि पानी कहां से निकल रहा है? ऐसे में केनाल के निकट बना नाला भी लबालब हो गया और पानी आसपास के खाली खेत व रास्ते पर फैल रहा है।
बोरसद-आणंद मार्ग पर नए बन रहे स्टेट हाईवे के पास मही सिंचाई की छोटी केनाल में एक महीने से रिसाव हो गया, जिसके कारण पानी व्यर्थ में बह रहा है। झांडिय़ों के चलते एक महीने से यह नहीं पता चल सका कि रिसाव कहां हो रहा है, लेकिन रविवार को स्टेट हाईवे के निर्माण के कारण झांडिय़ा हटाने पर रिसाव दिखाई दिया।
प्रदेश के अनेक क्षेत्रों में अकाल जैसी स्थिति के बीच आणंद में लाखों लीटर सिंचाई का पानी व्यर्थ मं बह रहा है, जिसके लिए जिम्मेदार कौन? केनाल में करीब ४ फीट की दरार के चलते निकला रहा पानी नाले को छलकाने के बाद खाली खेत एवं रास्ते पर फैल रहा है।
जामनगर में गरीब कल्याण मेले में किट बदली मिली तो लाभार्थी ने किया विरोध
जामनगर. आमतौर पर देखा जाता है कि ऑनलाइन बुकिंग के दौरान सामान बदलने की शिकायतें मिलती है। कभी बॉक्स खोलने पर पत्थर निकलते थे तो कभी ऑर्डर के मुताबिक सामान नहीं मिलता था। कुछ इसी तरह की शिकायतें गरीब कल्याण मेले में बांटी गई किटों में देखने को मिला, जहां कटलरी के बॉक्स में ओवन निकला तो कुछ बॉक्सों में घरेलू सामान निकला। ऐसे में बड़ी संख्या में एकत्रित हुए लाभार्थी सामान वापस करने के लिए शनिवार को कलक्टर कार्यालय पहुंचे।
जानकारी के अनुसार सरकार की ओर से शुक्रवार को टाउन हॉल में गरीब कल्याण मेला आयोजित किया गया था, जिसमें १० हजार ९३१ लाभार्थियों को १९.३७ करोड़ की सहायता वितरित की गई। जलापूर्ति मंत्री कुंवरजी बावळिया की उपस्थिति में आयोजित मेले में बड़ी संख्या में लाभार्थी उमड़े और किट लेकर घर चले गए।
इस दौरान किट खोली तो सामान बदला मिला। कटलरी के लाभार्थियों के बॉक्स में ओवन निकले तो कुछ लाभार्थियों के बॉक्स में घरेलू सामान निकले। इस संबंध में लाभार्थियों ने शुक्रवार को पार्षद नीता परमार से शिकायत की थी। इस दौरान आक्रोशित लाभार्थी शनिवार को किट वापस करने के लिए कलक्टर कार्यालय पर पहुंचे गए। पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो