scriptधमाके के साथ पानी की लाइन फूटी | Water line with blast shot | Patrika News

धमाके के साथ पानी की लाइन फूटी

locationअहमदाबादPublished: Feb 16, 2018 11:24:47 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

आठ सोसायटियों में जलापूर्ति बाधित

Leakage in pipeline
राजकोट. राजकोट महानगरपालिका (मनपा) के वार्ड-१७ में नंदा हॉल के पास स्थित खोडियार नगर सोसायटी में गुरुवार देर रात को तेज धमाके के साथ पानी की पाइप लाइन फूटने से लाखों लीटर पानी बेकार हो गया।
दूसरी ओर, धमाके के चलते रोड से डामर उखड़ गया और आसपास के मकानों की दीवारों में दरार पड़ गई। एक साथ मुख्य लाइन टूटने से आठ सोसायटियों में शुक्रवार को जलापूर्ति बाधित रही, जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।
जानकारी के अनुसार मनपा की ओर से जारी जलापूर्ति अनेक बार बाधित हो जाती है। टेक्नीकल कारणों के चलते कभी लाइन टूट जाती है तो कभी वाल्व के कारण जलापूर्ति बाधित हो जाती है। ऐसे में शुक्रवार को मुख्य पाइप लाइन फूटने से जलापूर्ति बाधित रही। शहर के खोडियार नगर में ५० फीट रोड की मुख्य लाइन गुरुवार देर रात को फूट गई। लाखों लीटर पानी खोडियार नगर से लेकर नंदा हॉल, विवेकानंदनगर, जंगलेश्वर सहित क्षेत्रों में भर गया, जिसके चलते सर्दी के मौसम में मानसून जैसी स्थिति हो गई।
लाइन टूटने के बाद करीब एक घंटे तक पानी सड़क पर बहता रहा। बाद में प्रशासन ने मरम्मत का कार्य शुरू किया। दूसरी ओर, ४०० एमएम की मुख्य लाइन फूटने से खोडियारनगर सहित आठ सोसायटियों में शुक्रवार को जलापूर्ति बाधित रही।
बुलट रैली से पर्यावरण जागरुकता का संदेश
जामनगर. सद्भावना ग्रुप-जामनगर एवं फिजीकल फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी) की ओर से आगामी २५ फरवरी को आयोजित होने वाली अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा ‘जामनगर हाफ मैराथनÓ के प्रमोशन के लिए शुक्रवार को बुलट रैली निकाली गई, जिसके माध्यम से पर्यावरण जागरुकता का संदेश दिया है।
पेफी के प्रदेश अध्यक्ष धर्मराजसिंह जाडेजा व हेमल वसंत ने झंडी दिखाकर रैली को प्रस्थान कराया। प्रदर्शन ग्राउंड से शुरू की गई रैली शहर के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरी। रैली में पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी निभाने एवं स्वच्छता का संदेश दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो