scriptGujrat News : सर्दी में भी पानी की किल्लत | water problem in kheda | Patrika News

Gujrat News : सर्दी में भी पानी की किल्लत

locationअहमदाबादPublished: Nov 23, 2019 10:57:39 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

Water Problem, Kheda, Ahmedabad News, Gujrat News

Gujrat News : सर्दी में भी पानी की किल्लत

Gujrat News : सर्दी में भी पानी की किल्लत

आणंद. गुजरात अच्छी बारिश होने के बावजूद खेड़ा जिले की ठासरा तहसील के कालसर गांव में सर्दी के मौसम में भी लोगों को पीने के पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। एक लाख लीटर क्षमतावाली पानी की टंकी होने के बावजूद पानी की किल्लत से परेशान स्थानीय लोगों ने शनिवार को प्रदर्शन करते हुए रोष व्यक्त किया है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि कालसर गांव के भाथीजी मंदिर के निकट वडिया, रोहितवास, गांधीपोल सहित क्षेत्रों में जलापूर्ति के लिए ग्रांम पंचायत की ओर से एक लाख लीटर की क्षमतावाली टंकी बनाई गई है, लेकिन टंकी से पर्याप्त दवाब में पानी नहीं पहुंच रहा है।

स्थानीय दिनेश परमार का आरोप है कि १३ हजार आवादीवाले गांव में एक लाख लीटर की क्षमतावाली पानी की टंकी है। ऐसे में योग्य रूप से आयोजन किया जाए तो पानी सभी क्षेत्रों में पहुंच सकता है, लेकिन पर्याप्त प्रेशर से पानी नहीं मिलता है। ऐसे में पानी के लिए लोगों को नलकूपों का साहरा लेना पड़ रहा है।

स्थानीयों का कहना है कि ग्राम पंचायत की ओर से एक वर्ष पूर्व वडियावास में पानी उपलब्ध कराने के लिए नलकूप बनाया गया था। जिसमें विद्युत मोटर रूम एवं मोटर का सामान फिटिंग करके तैयार है, लेकिन लाइट मीटर कनेक्शन के एक लाख रुपए भरने का एस्टीमेंट पंचायत को दिया गया है। जो राशि नहीं भरने के कारण एक वर्ष से इस क्षेत्र में लोग पानी की किल्लत का सामना कर रहे हैं। यदि शीघ्र नलकूप चालू नहीं किया गया तो पीने के पानी की समस्या से निपटारा नहीं मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो