scriptवॉटरप्रुफ लिफाफे में विदेश राखियां पहुंचा रहा डाक विभाग | waterproof, cover, rakhi, postal department, speed post, | Patrika News

वॉटरप्रुफ लिफाफे में विदेश राखियां पहुंचा रहा डाक विभाग

locationअहमदाबादPublished: Aug 19, 2021 10:32:06 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

waterproof, cover, rakhi, postal department, speed post, : देशभर में स्पीड पोस्ट भेजी जा रही है राखियां

वॉटरप्रुफ लिफाफे में विदेश राखियां पहुंचा रहा डाक विभाग

वॉटरप्रुफ लिफाफे में विदेश राखियां पहुंचा रहा डाक विभाग

गांधीनगर, अब रक्षाबंधन को कुछ ही दिन बचे है, लेकिन डाक विभाग विदेश में भी भाइयों की कलाइयों पर राखियां सजाने के लिए वॉटरप्रुफ लिफाफे में राखियां पहुंचा रहा है। दस रुपए की इस वॉटरप्रुफ लिफाफे में स्पीड पोस्ट और रजिस्टर्ड डाक के जरिए राखियां भेजी जा रही हैं। इसके अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों में राखियां पहुंचाने के लिए स्पीड पोस्ट के जरिए राखियां पहुंचाई जा रही है। डाक विभाग हररोज 1500 से ज्यादा राखियां पहुंचा रहा है।
नवरंगपुरा मुख्य डाकघर के चीफ पोस्ट मास्टर अल्पेश शाह ने कहा कि शहर के सभी डाकघरों में विशेष व्यवस्था की गई है, जहां सादी डाक से 20 ग्राम तक पांच रुपए राखी भेजी जा सकती हैंं। वहीं 50 ग्राम तक सिर्फ 41 रुपए गुजरात समेत देशभर में स्पीड पोस्ट से राखियां भेजी जा सकती है। विदेश में भी उसी दिन राखी पहुंच जाए ऐसी व्यवस्था की गई है। राखियां भेजने वाले कवर पर स्पष्टतौर पर राखियां, पता , पिनकोड और नाम लिखना होता है ताकि पढऩे में आसानी हो और राखी गंतव्य तक पहुंच जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो