पश्चिम रेलवे व आईआरसीटीसी का ‘मिशन फूड डिस्ट्रीब्यूशन’, 40 दिनों में 4.90 लाख जरूरतमंदों को परोसा खाना

Western railway, IRCTC, Mission food distribution, Gujarat, Ahmedabad

By: nagendra singh rathore

Published: 10 May 2020, 11:53 PM IST

गांधीनगर. पश्चिम रेलवे और इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने ‘मिशन फूड़ डिस्ट्रीब्यूशन’ चलाया है। इसके मद्देनजर 40 दिनों में 4.90 लाख ज़रूरतमंदों को खाना परोसा गया।
मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद में आईआरसीटीसी के बेस किचनों में बनाया गया भोजन मुश्किल हालातों का सामना कर रहे बेसहारा और ज़रूरतमंदों को वितरित किया जाता है। पिछले 40 दिनों में 4.90 लाख ज़रूरतमंदों तक खाना पहुंचाया गया।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रविन्द्र भाकर के अनुसार यह अभियान 29 मार्च को शुरू किया गया था। इनमें से 2.50 लाख फूड पैकेटों का एक बड़ा हिस्सा आईआरसीटीसी के पश्चिम जोन ने मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद में अपने बेस किचनों से उपलब्ध कराया गया है। आईआरसीटीसी की मदद से पश्चिम रेलवे के वाणिज्यिक, आरपीएफ और अन्य विभागों के के कर्मचारियों ने लॉकडाउन के दौरान ज़रूरतमंद व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध कराया। 7 मई को पश्चिम रेलवे के छह डिवीजनों में 7725 खाद्य पैकेट वितरित किए गए।

होम्योपैथी व आयुर्वेदिक दवाइयां भी बांटी
डीआरएम परोपकारी निधि के सहयोग और आयुष मंत्रालय के मार्गदर्शन में अहमदाबाद डिवीजन के आयुर्वेदिक डॉ. उमेश सोलंकी और होम्योपैथिक डॉ. राजेश मोदी ने 140 कर्मचारियों को आयुर्वेदिक दवाओं के 124 पैकेट और होम्योपैथिक दवाओं के 110 पैकेट वितरित किए।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned