scriptचलती ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच फंसी महिला | Woman fell down between running train and plateform | Patrika News

चलती ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच फंसी महिला

locationअहमदाबादPublished: Oct 11, 2018 10:35:57 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

 आरपीएफ जवान की सतर्कता से बची जान

save

चलती ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच फंसी महिला

अहमदाबाद. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर चलती ट्रेन से उतरते समय प्लेटफार्म के बीच फंसी एक महिला यात्री की जान रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) जवान की सतर्कता से बच गई।
अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पांच अक्टूबर को ट्रेन संख्या 17623 पहुंची थी तभी चलती ट्रेन से उतरते समय एक महिला यात्री प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिर गई। इसी बीच प्लेटफार्म -एक पर गश्त लगा रहे हेड कांस्टेबल रविकांत देशमुख ने सतर्कता बरतते हुए बाहर खींच लिया, जिससे उसकी जान बची गई। घबराई महिला ने अपना नाम और पता नहीं बता सकी। बाद में हेड कांस्टेबल रविकांत ट्रेन चेक करने वहां से चले गए। यह घटना की सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। आरपीएफ -अहमदाबाद के थाना निरीक्षक ग्रेसियस फर्नांडीज ने इसके लिए देशमुख की सराहना की।
ट्रेन से गिरी महिला
अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-एक पर शुक्रवार सुबह एक ऐसी घटना घटी जिसे सुनकर आप आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 से ट्रेन रवाना हुई थी तभी एक महिला यात्री चलती ट्रेन में चढऩे लगी, लेकिन उसका पैर फिसल गया जिससे वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंस गई। तभी वहां गुजर रहे एक आरपीएफ जवान ने सतर्कता बरतते महिला यात्री का हाथ पकड़कर उसे खींच लिया, जिससे उसकी जान बची गई।
अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर-1 पर ट्रेन संख्या 11464 जबलपुर – वेरावल ट्रेन वेरावल के लिए रवाना हो रही थी । यह ट्रेन धीरे-धीरे चल रही तभी चलती टे्रन में एक महिला यात्री ने चढऩे का प्रयास किया, लेकिन वह फिसल गई और वह प्लेटफार्म व ट्रेन के बीच फंस गई। वह घिसट रही थी तभी वहां से गुजर रहे आरपीएफ के उप निरीक्षक संजय बावने की नजर घिसटती महिला पर पड़ी। बगैर कोई समय गंवाए उन्होंने सतर्कता दिखाते हुए उसका हाथ पकड़ खींचकर बाहर निकाल लिया। बाद में कई यात्री भी उनकी मदद में आ गए। हालांकि महिला के पैरों में कुछ चोट आयी थी बाद में मरहम-पट्टी करकर उंस महिला यात्री को अन्य महिला साथियों के साथ उसी ट्रेन में बैठा दिया जो जबलपुर से सोमनाथ दर्शन करने जा रहे थे। रेलवे यात्रियों और चश्मदीदों ने आरपीएफ जवान के इस साहसी कदम की सराहना की। सूत्रों के अनुसार उप निरीक्षक संजय बावने मणिनगर रेलवे स्टेशन आरपीएफ थाने में तैनात हैं, जो अपनी टीम के साथ मणिनगर से अहमदाबाद के बीच इसी ट्रेन में सफर करने वाले अवैध हॉकर, किन्नर और फेरियों की चैकिंग कर रहे थे। अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद गश्त लगे रहे थे तभी उनकी नजर प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच फंसी महिला यात्री पर पड़ी थी। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज में भी यह महिला यात्री नजर आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो