scriptAhmedabad railway station: चलती ट्रेन से गिरी महिला , आरपीएफ जवान की सतर्कता से बची | Woman fell down from running train, RPF saved life | Patrika News

Ahmedabad railway station: चलती ट्रेन से गिरी महिला , आरपीएफ जवान की सतर्कता से बची

locationअहमदाबादPublished: Jul 12, 2019 09:43:53 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

अहमदाबाद रेलवे स्टेशन

RPF

Ahmedabad railway station: चलती ट्रेन से गिरी महिला , आरपीएफ जवान की सतर्कता से बची

अहमदाबाद. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर गुरुवार रात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) जवान की सतर्कता से महिला की जान बच गई। यह महिला चलती ट्रेन में चढ़ते समय फिसल कर प्लेटफार्म व ट्रेन के बीच फंस गई थी।
आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सैयद सरफराज अहमद ने रेलवे स्टेशन और रेल परिसर में चौकसी बरतने के जवानों को निर्देश दिए है। आरपीएफ निरीक्षक ग्रेसियस फर्नांडीज के मार्गदर्शन से गठित टीम अलग-अलग प्लेटफार्म पर गश्त लगा रही थी। गुरुवार रात अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 10 से अहमदाबाद-सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन जा रही थी तभी एक महिला ने चलतीे ट्रेन चढऩे का प्रयास किया, लेकिन उसका पैर फिसल गया और वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिर गई। महिला को फंसा आरपीएफ कांस्टेबल मनीष जाट सतर्कता दिखाई और सहयात्रियों के मदद से महिला को बाहर निकाल लिया। इससे महिला की जान बच गई। यह महिला वेरावल जाने वाली थी, लेकिन हादसे से यह महिला इतनी घबरा गई कि उसने वेरावल जाना टाल दिया और अपने रिश्तेदारों के साथ वापस घर चली गई। आरपीएफ की जवान मनीष जाट की इस सतर्कता की सभी सराहना की। उधर, आरपीएफ के महानिरीक्षक ए.के सिंह ने सतर्कता बरतने के लिए कांस्टेबल कांस्टेबल मनीष जाट को 1000 पुरस्कार देने की घोषणा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो