बच्चे को जन्म देने के बाद घर जाने से पहले वोट डालने पहुंची प्रसूता

खिलखिलाहट वैन से मतदान केन्द्र पहुंचकर किया मतदान

कहा, ज्यादा से ज्यादा मतदान जरूरी

By: Omprakash Sharma

Published: 21 Feb 2021, 10:13 PM IST

अहमदाबाद. महानगरपालिका के चुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान के दौरान एम्बुलेंस के माध्यम से मतदान करने पहुंची प्रसूता को देखकर मौजूद लोग आश्चर्यचकित रह गए। अस्पताल में बच्चे को जन्म देने के बाद महिला ने घर जाने से पहले मतदान करना जरूरी समझा था। इतना ही महिला ने अपने मताधिकार का उपयोग करने के बाद लोगों से अधिक से अधिक वोट डालने का अनुरोध भी किया।
भावनगर में रहने वाली वैशालीबेन ने शहर के सरटी अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया। महिला एवं उसके बच्चे को रविवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई और उसे खिलखिलाहट वैन में घर पहुंचाया जा रहा था। रविवारको महानगरपालिका के चुनाव के लिए मतदान हो रहा था। जिससे 25 वर्षीय वैशालीबेन ने घर जाने से पहले मतदान करने की इच्छा जताई थी। जिसे मंजूरी दी गई। घर जाने से पहले खिलखिलाहट वैन (एम्बुलेंस) को भावनगर के कुंभारवाड़ा क्षेत्र स्थित मतदान केन्द्र ले जाया गया। जहां अपनी मतदान पर्ची के साथ एम्बुलेंस से उतरी वैशालीबेन को वहां मौजूद लोग आश्चर्य से देखने लगे। सभी ने वैशाली के मतदान करने के उत्साह की सराहना भी की। इस महिला ने बताया कि सभी लोगों को मतदान करना चाहिए और यही मजबूत लोकतंत्र की पहचान है।
महिला के इस उत्साह में एम्बुलेंस 108 सेवा के कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। वैशालीबेन जब मतदान करने गई थी तो उनके शिशु की देखभाल इन कर्मचारियों नेही की थी।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned