scriptएयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के बहाने लगाई १६ लाख की चपत | women cheated for job promise at Airport | Patrika News

एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के बहाने लगाई १६ लाख की चपत

locationअहमदाबादPublished: Jan 18, 2018 10:31:19 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

टुकड़े-टुकड़े में जमा कराई राशि

Ahmedabad Airport
अहमदाबाद. अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के बहाने से एक महिला को १६ लाख रुपए की चपत लगाने का मामला सामने आया है। रुपए जमा कराने के दो साल बाद भी नौकरी नहीं मिलने से परेशान होकर पीडि़ता ने इस मामले में वटवा थाने में ठगी व विश्वासघात की प्राथमिकी दर्ज कराई है।
वटवा के वणकरवास में रहने वाली पीडि़ता इलाबेन सोलंकी (31) ने दर्ज कराई प्राथमिकी में संदीप, मनोहर, महेन्द्र प्रताप,एम.आर.मनोहर तिवारी नाम के लोगों पर ठगी व विश्वासघात का आरोप लगाया है।

इसमें कहा है कि २३ अक्टूबर २०१५ को विज्ञापन देखकर इलाबेन ने संदीप नाम के युवक का संपर्क किया था। संदीप ने एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के लिए पहले फॉर्म भरवाया फिर प्रोसेस फीस व अन्य फीस के नाम पर रुपए वसूलने शुरू कर दिए। आरोपी संदीप ने फोन करके एजूकेशन पूछी, इलाबेन के 12वीं तक पढ़े होने की बात बताने पर एयरपोर्ट पर चेकर के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया। अच्छे वेतन भी दिलाने की बात कही। इसके लिए ऊपर रुपए देने पड़ेंगे कहकर इलाबेन को विश्वास में ले लिया। इसके बाद उनसे एक के बाद एक करके १६ लाख रुपए जमा करवा लिए। करीब ५० बार में इलाबेन से यह राशि आरोपियों ने किसी न किसी बहाने से ऐंठ ली।
इसके बावजूद भी फाइल अभी ऊपर अधिकारियों के पास मंजूरी के लिए पड़ी होने की बात कहकर नौकरी देने से कन्नी काट रहे थे। आरोपियों के झांसे को समझ चुकी इलाबेन ने जब रुपए वापस मांगे तो आरोपी आनाकानी करने लगा। अपने आभूषण और फिक्स डिपोजिट तुड़वाकर रुपए देने के बावजूद भी दो साल तक नौकरी नहीं मिलने पर इलाबेन ने संदीप व अन्य के विरुद्ध वटवा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।
झाडि़य़ों से १४.४९ लाख की शराब बरामद
अहमदाबाद. जिले की देत्रोज तहसील के सदातपुरा गांव के एक खेत के किनारे पर झाडिय़ों में छिपाकर रखी गई १४.४९ लाख रुपए की विदेशी शराब को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बरामद किया है। तीन आरोपियों को पकड़ा है।
गिरफ्तार आरोपियों में गिरीश सिंह सोलंकी, नरेश उर्फ यशपाल सिंह सोलंकी एवं चंद्र सिंह उर्फ टीनो सोलंकी शामिल हैं। यह तीनों ही देत्रोज तहसील के देकावाडा गांव के रहने वाले हैं। बरामद की गईं ३०२ पेटियों में विदेशी शराब की १४४९६ बोतलें बरामद हुई थीं। इनकी कीमत १४ लाख ४९ हजार रुपए आंकी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो