script

जामनगर में 770 बेड बढ़ाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी

locationअहमदाबादPublished: Apr 20, 2021 11:36:18 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

कोरोना संक्रमण बढऩे के साथ ही

जामनगर में 770 बेड बढ़ाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी

जामनगर के डेंटल अस्पताल में बढ़ाए जा रहे बेड।

जामनगर. कोरोना संक्रमण बढऩे के साथ ही शहर के अस्पपतालों व हॉस्टल में 770 बेड बढ़ाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है।
जिला प्रशासन की ओर से शहर के डेंटल अस्पताल, आयुर्वेद अस्पताल, मानसिक रोग अस्पताल को ऑक्सीजन से युक्त बेड में परिवर्तित करने की तैयारी की गई है। मरीजों के परिजनों की सुविधाओं के लिए हैल्प डेस्क, पंजीकरण काउंटर आदि की तैयारियां जारी हैं।
एम.पी. शाह मेडिकल कॉलेज की अधिष्ठाता डॉ. नंदिनी देसाई के अनुसार जिला प्रशासन की ओर से शहर के डेंटल अस्पताल, आयुर्वेद अस्पताल, मानसिक रोग अस्पताल को ऑक्सीजन से युक्त बेड में परिवर्तित करने की तैयारी की गई है। चिकित्सकों, रोगियों की स्थिति, परिजनों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर आगामी समय में चरणबद्ध तरीके से मरीजों को स्थानांतरित किया जाएगा।
शहर के जी.जी. अस्पताल से नॉन कोविड सेवाओं को आयुर्वेद अस्पताल परिसर में स्थानांतरित करने के बाद वहां मरीजों की सेवा मेडिसिन विभाग के चिकित्सक कर रहे हैं। स्थिर हालत वाले कोविड मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भेजा जा रहा है। इएसआई अस्पताल में 25 बेड कार्यरत थे, उनमें वृद्धिकर समरस हॉस्टल में 400 बेड की सुविधा के साथ कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाएगा। फिलहाल जी.जी. अस्पताल के चार अलग-अलग भवनों में कुल 1608 बेड की व्यवस्था की जा चुकी है। इंतजार में खड़ी रहने वाली एंबुलेंसों में मरीजों के लिए आवश्यकता को ध्यान में रखकर ऑक्सीजन सिलैंडरों की व्यवस्था भी शुरू की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो