scriptयशवंतपुर-जयपुर सुविधा एक्सप्रेस ट्रेन के फेरे बढ़ाए | yashwantpur-jaipur Ex. train extended | Patrika News

यशवंतपुर-जयपुर सुविधा एक्सप्रेस ट्रेन के फेरे बढ़ाए

locationअहमदाबादPublished: Nov 29, 2018 10:36:26 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

7 फरवरी से 27 जुलाई को पुन: विस्तारित

train

यशवंतपुर-जयपुर सुविधा एक्सप्रेस ट्रेन के फेरे बढ़ाए

अहमदाबाद. रेलवे ने यशवंतपुर-जयपुर सुविधा सुपरफास्ट एक्सप्रेस वाया वसई रोड को 7 फरवरी से 27 जुलाई को पुन: विस्तारित किया।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रविंद्र भाकर के अनुसार पूर्व में यह ट्रेन 2 फरवरी तक चलने वाली थी। इस ट्रेन को अब 27 जुलाई तक बढ़ाया गया। ट्रेन सं. 82653 यशवंतपुर-जयपुर सुविधा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को यशवंतपुर से सुबह 11.30 बजे रवाना होती है और शुक्रवार दोपहर 12.10 बजे वसई रोड पहुंचकर शनिवार सुबह 06.35 बजे जयपुर पहुंचती है।
वापसी में ट्रेन सं. 82654 जयपुर-यशवंतपुर सुविधा सुपरफास्ट एक्सप्रेस जयपुर से प्रत्येक शनिवार रात १०.15 बजे रवाना होती है और रविवार अपराह्न ४.50 बजे वसई रोड पहुंचकर सोमवार शाम ६.25 बजे यशवंतपुर पहुंचती है। यह ट्रेन यात्रा के दौरान दोनों दिशाओं में टुमाकुरू, अरसीकेरे, बिरूर, चिकजाजुर, चित्रादुर्गा, बल्लारी, गुंतकल, मंत्रालयम रोड, रायचुर, यादगिर, वाडी, गुलबर्गा, सोलापुर, पुणे, पनवेल, वसई रोड, सूरत, वडोदरा, रतलाम, मंदसौर, चित्तौडग़ढ़, चंदेरिया, भीलवाड़ा तथा अजमेर जं. स्टेशनों पर रुकती है। इस ट्रेन में एसी 2 टियर, एसी 3 टियर तथा शयनयान डिब्बे रहते हैं।
ट्रैकमेन की सतर्कता से टला हादसा
वडोदरा के मंडल रेल प्रबंधक देवेन्द्र कुमार ने संरक्षा में बेहतर कार्य करने और सतर्कता बरतने के लिए रेलकर्मियों का सम्मान किया और उनका हौसला बढ़ा। हाल ही एक वाकिए में वड़ोदरा मंडल के उत्राण स्टेशन पर तैनात ट्रैकमेन बिपिन कुमार ने पेट्रोलिंग के दौरान गोठनगाम यार्ड में रेल फ्रेक्चर देखा। उन्होंने इस बारे में गोठनगाम के स्टेशन मास्टर संतोष कुमार को सूचित किया। स्टेशन मास्टर ने बिना किसी विलंब के गोठनगाम से निकल चुकी गुड्स ट्रेन के लोको पायलट से वॉकी -टॉकी से संपर्क कर सिग्नल को खतरे की स्थिति में कर दिया. इसके चलते लोको पायलट ने तुरंत आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी और सीनियर सेक्शन इंजीनियर उत्राण ने ट्रेक मरम्मत के बाद ट्रेन को चलाया गया। इसके चलते एक संभावित दुर्घटना टल गई। इसके मद्देनजर संरक्षा के प्रति उनके सरहानीय योगदान के लिए संरक्षा मीटिंग के दौरान मंडल रेल प्रबंधक देवेन्द्र कुमार ने उन सभी को सम्मानित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो