scriptयुवाओं को आज से कोरोना वैक्सीन एक लाख डोज | youth, corona vaccine, vaccination, dose, Gujarat government, | Patrika News

युवाओं को आज से कोरोना वैक्सीन एक लाख डोज

locationअहमदाबादPublished: May 23, 2021 09:14:58 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

youth, corona vaccine, vaccination, dose, Gujarat government, ;मुख्यमंत्री ने किया अहम निर्णय

युवाओं को आज से कोरोना वैक्सीन एक लाख डोज

युवाओं को आज से कोरोना वैक्सीन एक लाख डोज

गांधीनगर. जहां 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग को हररोज 30 हजार डोज दिए जाते हैं वहीं अब सोमवार से एक सप्ताह तक हररोज एक लाख डोज दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने रविवार शाम को यह अहम निर्णय किया।
मौजूदा समय में राज्य के दस शहरों में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग को कोरोना वैक्सीन के हररोज 30 हजार डोज दिए जा रहे हैं, लेकिन अब टीकाकरण में गति लाई जाएगी। मुख्यमंत्री रुपाणी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि एक सप्ताह तक हररोज एक लाख डोज दिए जाएं। इस निर्णय से एक सप्ताह में एक लाख युवाओं को कोरोना वैक्सीन लगाई जा सकेगी और कोरोना से ज्यादा से ज्यादा युवा सुरक्षित होंगे। स्वास्थ्य विभाग की सचिव डॉ. जयंती रवि के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण का व्यवस्थित और सुचारू तरीके से आयोजन किया है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के दिशा-निर्देश पर गुजरात देशभर में दस लाख (मिलियन) वैक्सीन में अग्रसर रहा है। फ्रंटलाइन वॉरियर्स, 45 से ज्यादा आयु वर्ग के वैक्सीनेशन में भी गुजरात आगे रहा है। अब 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग को भी तीव्र वैक्सीनेशन कराने में गुजरात अव्वल रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो