scriptट्रेन में मिले 10 हजार कारतूस, 50 बैरल स्प्रिंग | 10 thousand cartridges, 50 barrel spring found in train | Patrika News

ट्रेन में मिले 10 हजार कारतूस, 50 बैरल स्प्रिंग

locationअजमेरPublished: May 07, 2019 11:03:16 pm

Submitted by:

manish Singh

उदयपुर-खुजराहो एक्सप्रेस के रेल डाक सेवा के कोच में पार्सल से कारतूस व हथियार के उपकरण बरामद किए

10 thousand cartridges, 50 barrel spring found in train

ट्रेन में मिले 10 हजार कारतूस, 50 बैरल स्प्रिंग

अजमेर. राजकीय रेलवे पुलिस ने मंगलवार शाम उदयपुर-खुजराहो एक्सप्रेस के रेल डाक सेवा के कोच में पार्सल से कारतूस व हथियार के उपकरण बरामद किए। पुलिस ने उपकरण को जब्त कर लिया। पुलिस को पार्सल से बिना वैध दस्तावेज जा रहे असले के अवैध गतिविधि में इस्तेमाल होने की आशंका है। पुलिस मामले की गहनता से पड़ताल में जुटी है।
थानाप्रभारी रामअवतार चौधरी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना के आदेश पर चलाए जा रहे तलाशी अभियान में मंगलवार को मुखबिर से उदयपुर-खुजराहो एक्सप्रेस के रेल डाक सेवा के पार्सल कोच में अवैध सामग्री की सप्लाई होने की सूचना मिली। सूचना पर अजमेर जीआरपी थाना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अजमेर पहुंची ट्रेन के डाक सेवा कोच में तलाशी ली। संदिग्ध मिले पार्सल को नीचे उतार कर आरपीएफ, रेल डाक सेवा के अधिकारियों की मौजूदगी में तलाशी ली गई। तलाशी में पार्सल में एक कर्टन में ५० नग एयरगन की बैरल में लगने वाली स्प्रिंग व २० लोहे की डिब्बियां मिली। इसमें प्रत्येक डिब्बे में ५०० नग सीसा धातु से बने छोटे-छोटे छर्रे (कारतूस) मिले, जिनका इस्तेमाल एयरगन में किया जाता है। कार्रवाई में थानाप्रभारी के साथ हैडकांस्टेबल झालाराम, सिपाही दिलीप सिंह, मान सिंह, मोहनलाल शामिल थे।
मणिपुर जा रहे था असलहा

एसएचओ रामअवतार ने बताया कि जब्त किए गए छोटे छर्रे एयरगन में इस्तेमाल किए जाने वाले कारतूस हैं। यह बिना वैधता के रेल डाक सेवा के माध्यम से उदयपुर से मणिपुर भेजा जा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो