scriptAjmer by election: 16 कंपनियों के टार्गेट पर पूरा अजमेर, पांच हजार जवानों की नजरों में रहेंगे लोग | 16 companies in ajmer bypoll 5 thousand cops in action | Patrika News

Ajmer by election: 16 कंपनियों के टार्गेट पर पूरा अजमेर, पांच हजार जवानों की नजरों में रहेंगे लोग

locationअजमेरPublished: Jan 21, 2018 07:51:36 am

Submitted by:

dilip sharma

16 अद्र्धसैनिक बल व बीएसएफ व आरएसी आदि की कंपनियां बुला ली गई हैं। यहां 6 कंपनियां पहुंच चुकी है।

bsf company for election

bsf company for election

अजमेर में 29 जनवरी को होने वाले लोकसभा उपचुनाव निष्पक्ष व भय मुक्त चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। मतदान से एक दिन पूर्व ही जिले के सभी बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर ली जाएगी। इसके लिए जिले में 16 अद्र्धसैनिक बल व बीएसएफ व आरएसी आदि की कंपनियां बुला ली गई हैं। यहां 6 कंपनियां पहुंच चुकी है।
आने वाले दिनों में सभी जवान जिला मुख्यालय पर रिपोर्ट करेंगे। आला पुलिस अधिकारियों की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय किए गए। आरएएसी, सीआरपी, बीएसफ सहित कई कंपनियों के करीब 5000 जवान अजमेर में मतगणना से एक दिन पूर्व तैनात कर दिए जाएंगे। यह सुरक्षा व्यवस्था चुनाव पश्चात मतगणना स्थल पर तैनात कर दी जाएगी।
परिणाम निकलने के बाद 2 फरवरी को यह जवान अपने तैनातगी स्थल पर लौटेंगे। पुलिस ने जिले में व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं। शहर में सादी वर्दी में पुलिसकर्मी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं।
2500 के खिलाफ पाबंदी की कार्रवाई

पुलिस बीते दिनों में जिले भर में करीब 2500 लोगों के खिलाफ पाबंदी की कार्रवाई कर चुकी है। इसी प्रकार 2400 लाइसेंस शुदा हथियार जमा किए जा चुके है। करीब 200 शेष हथियारों को भी जमा कर लिया जाएगा। पुलिस हाईवे पर भी संदिग्ध वाहनों पर नजर रखे हुए हैं। विशेष कर बाहर से आने वाले वाहनों की भी तलाशी ली जा रही है।
बेरिकेडिंग लगाकर तलाशी

शहर में भी बिना लाइसेंस व बिना नम्बर प्लेट वाले वाहनों को पकड़ कर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार 3 फरवरी तक पुलिस की सख्ती जारी रहेगी। इसके साथ ही प्रमुख चौराहों पर बेरिके डिंग लगा कर वाहनों की तलाशी ली जा रही है।
चुनाव में रहेगी पूरी सुरक्षा

चुनाव के दौरान अजमेर शहर और जिले में पूरी सुरक्षा रखी जाएगी। जिला कलक्टर गौरव गोयल और एसपी राजेंद्र सिंह चौधरी की चुनाव आयोग और केंद्र एवं राज्य सरकार से नियमित बातचीत जारी है। मतदान के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई प्लान बनाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो