scriptखरीदारी की आड़ में इलेक्ट्रोनिक की दुकान से उड़ाए सवा 3 लाख | 3.25 lakh stolen from an electronic shop under the guise of shopping | Patrika News
अजमेर

खरीदारी की आड़ में इलेक्ट्रोनिक की दुकान से उड़ाए सवा 3 लाख

दुकान में दिनदहाड़े चोरी की वारदात : सीसीटीवी कैमरे में नजर आए संदिग्ध

अजमेरJun 27, 2024 / 01:47 am

manish Singh

00खरीदारी की आड़ में इलेक्ट्रोनिक की दुकान से उड़ाए सवा 3 लाख

खरीददारी की आड़ में इलेक्ट्रोनिक्स उत्पाद की दुकान में दिनदहाड़े सवा तीन लाख रुपए की नकदी चोरी के बाद घटनास्थल का जायजा लेते गंज थाने के पुलिस अधिकारी।

अजमेर. शहर में सक्रिय चोर गिरोह ने गंज थाने से महज 150 मीटर दूरी पर दिनदहाड़े इलेक्ट्रोनिक्स उत्पाद की दुकान में चोरी की वारदात अंजाम दी। बुधवार शाम हुई वारदात में चोर गिरोह सवा 3 लाख रुपए की नकदी ले उड़ा। दुकानदार ने मोबाइल फोन और एलईडी खरीदने आए तीन युवक व महिला पर चोरी का संदेह जाहिर किया है। गंज थाना पुलिस ने पीडित की शिकायत पर चोरी का मुकदमा दर्जकर तलाश शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार गंज गुरूद्वारे के पास दुआ मोबाइल्स के संचालक जसबीर सिंह दुआ ने बताया कि दुकान के पास छोटे भाई इकबाल सिंह दुआ की इलेक्ट्रोनिक्स उत्पाद की दुकान है। बुधवार शाम 4-5 बजे के बीच तीन युवक व एक महिला ने उसकी दुकान से ब्रांडेड कम्पनी के दो मोबाइल फोन खरीदे। मोबाइल खरीदने के बाद उन्होंने एलईडी टीवी खरीदने की इच्छा जाहिर की। छोटा भाई शहर से बाहर होने के कारण उसने छोटे भाई की दुकान में ग्राहकों को एलईडी टीवी दिखाया। उन्होंने टीवी पसंद कर मोबाइल फोन व टीवी का 28 हजार का भुगतान कर दिया। टीवी के पैसे उसने काउंटर के नीचे रखी थैली में डाल दिए। जिसमें पहले से रकम पड़ी थी। इसी दौरान बिजली गुल हो गई। वह छोटे भाई की दुकान से निकलकर अपनी दुकान में आ गया। इसके बाद दुकान में गया तो काउंटर के बैग में रखी सवा तीन लाख रुपए की नकदी नहीं मिली। सूचना मिलते ही गंज थाना पुलिस पहुंची। पुलिस ने दुआ की शिकायत पर चोरी का मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

खरीदारी की आड़ में इलेक्ट्रोनिक की दुकान से उड़ाए सवा 3 लाख
गंज स्थित इलेक्ट्रोनिक्स उत्पाद की दुकान में खरीददारी करने आए संदिग्ध।

तीन युवक-महिला पर संदेह

जसबीर सिंह ने पुलिस के समक्ष भी तीनों युवक व महिला पर संदेह जाहिर किया। दुआ ने बताया कि एलईडी खरीदने के दौरान ही बिजली चली जाने से दुकान के सीसीटीवी कैमरे भी बंद हो गए। सीसीटीवी के बंद होने से चोरी की वारदात कैमरे में कैद नहीं हो सकी लेकिन इससे पहले तीनों युवक के आने और उनकी संदिग्ध गतिविधि कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने युवक व महिला की तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़ें…नाबालिग को बंधक बनाकर मारपीट के 6 आरोपी गिरफ्तार

हैप्पी कस्टमर में खिंचवाई तस्वीर

दुआ ने बताया कि तीन युवकों में से मोबाइल फोन खरीदने वाले एक युवक ने दुकान में हैप्पी कस्टमर के रूप में फोटो भी खिंचवाई थी।

Hindi News/ Ajmer / खरीदारी की आड़ में इलेक्ट्रोनिक की दुकान से उड़ाए सवा 3 लाख

ट्रेंडिंग वीडियो