scriptपुलिस को देख बढ़ाई कार की स्पीड, धरदबोचे | 312 kg doda-poppy caught, two arrested | Patrika News

पुलिस को देख बढ़ाई कार की स्पीड, धरदबोचे

locationअजमेरPublished: Apr 06, 2022 03:12:36 am

Submitted by:

dinesh sharma

चोर की दाढी में तिनका वाली कहावत मंगलवार को ब्यावर में कार में डोडा पोस्त ले जा रहे आरोपियों के साथ तब पेश आई जब उन्होंने पुलिस को देख कार की स्पीड बढ़ा दी। उनकी इस हरकत को देख पुलिस का शक गहरा गया और उनकी धरपकड़ के प्रयास शुरू हो गए

पुलिस को देख बढ़ाई कार की स्पीड, धरदबोचे

पुलिस को देख बढ़ाई कार की स्पीड, धरदबोचे

ब्यावर ( अजमेर ).

चोर की दाढी में तिनका वाली कहावत मंगलवार को ब्यावर में कार में डोडा पोस्त ले जा रहे आरोपियों के साथ तब पेश आई जब उन्होंने पुलिस को देख कार की स्पीड बढ़ा दी। उनकी इस हरकत को देख पुलिस का शक गहरा गया और उनकी धरपकड़ के प्रयास शुरू हो गए। हालांकि उन्होंने खूब प्रयास किए पुलिस की पकड़ से बचने के लिए लेकिन सब बेकार गए और आखिरकार पुलिस ने उन्हें धरदबोचा।
शहर थाना पुलिस ने मंगलवार को उदयपुर रोड बाइपास के निकट कार से 14 कट्टों में भरा 312 किलो डोडा-पोस्त का चूरा पकड़ा। यह खेप चित्तौडगढ से मारवाड ले जाई जा रही थी। इसकी बाजार कीमत करीब 15 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने इस मामले में दो जनों को गिरफ्तार किया।
READ MORE : मार्मिक…पुलिस से मांगी थी मदद, मिली मार

हुआ यूं कि आरोपितों ने पुलिस नाकाबंदी देख कर कार की गति बढा दी। इससे पुलिस का संदेह गहराया और उनका पीछा किया एवं साकेतनगर पुलिस चौकी के सामने नाकाबंदी कर कार का पकडा।
सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया कि बदनोर-आसींद की ओर से कार आ रही थी। उधर से गुजर रही पुलिस जीप को देखकर चालक ने वाहन की गति बढा दी। इससे गश्त टीम में शामिल हैड कांस्टेबल रणजीत सिंह को शक होने पर सहायक पुलिस अधीक्षक मेहरडा को मामले की जानकारी दी।
READ MORE : दुखद… जान बचाने के लिए लगा दी जान की बाजी, हार गया

शहर थाना पुलिस ने साकेतनगर पुलिस चौकी के पास नाकाबंदी कर दी। इस दौरान जवाजा थाना पुलिस भी पीछे लगी रही। कार के साकेतनगर पुलिस चौकी के पास पहुंचने पर पुलिस ने रुकवाकर तलाशी ली।
कार में पाली जिले के शिवपुरा थाना पुलिस के भाणिया निवासी जीवाराम एवं पुलिस थाना सोजत सिटी क्षेत्र के छितरिया निवासी गोरधन बैठे थे। पुलिस को वाहन की तलाशी में 14 कट्टों में 312 किलो डोडा-चूरा भरा मिला।
पुलिस ने डोडा-चूरा जब्त कर कार में सवार गोरधन तथा जीवाराम को गिरफ्तार कर लिया। मेहरडा ने बताया कि आरोपी उक्त डोडा-चूरा चित्तौडगढ़़ से लेकर आ रहे थे। दोनों आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x89qs4m
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो