script62 दिन से 33 फीसदी स्टाफ से चल रही ‘कलक्ट्री’ | 33 staff running 'Collectory' for 62 days | Patrika News

62 दिन से 33 फीसदी स्टाफ से चल रही ‘कलक्ट्री’

locationअजमेरPublished: May 17, 2020 09:47:19 pm

Submitted by:

bhupendra singh

शनिवार- रविवार के अलावा अवकाश के दिन भी हो रहा कामकोविड-19 से निपटने के लिए दिन-रात जुटा है प्रशासन

ajmer

ajmer

अजमेर.कोरोना वायरस Corona virus के चलते लॉक डाउन lock down से सभी प्रभावित हैं। जहां कई सरकारी दफ्तर लॉक डाउन 2.0 तक पूरी तरह बंद रहे वहीं लॉक डाउन 3.0 में दफ्तर तो खुले लेकिन 33 फीसदी स्टाफ के साथ। यहां रोटेशन में कर्मचारियों को बुलाकर कामकाज निपटाया जा रहा है। वहीं जिला कलक्ट्रेट कार्यालय कोविड-19 से निपटने के लिए 15 मार्च से ही रातो दिन जुटा हुआ है वह भी सिर्फ 33 फीसदी सीमित कर्मचारियों के साथ। कर्मचारी अधिकारी शनिवार-रविवार को अवकाश के दिनों में भी काम कर रहे हैं तो त्यौहारों तथा सार्वजनिक अवकाश के दिन भी। सुबह से देर रात्रि तक अफसर व कर्मचारी काम निपटा रहे हैं। कर्मचारियों को रोटेशन के आधार पर कार्यालय बुलाया जा रहा है।
24 घंटे काम रहे वार-कट्रोल रूम

जिले में प्रभावित लोगों को रसद सामग्री पहुंचाने,उनके ठहरने का बंदोबस्त,बस-ट्रेन की व्यवस्था,प्रवासियों/ जायरीन को भेजने,राज्य के श्रमिका की घर वापसी आदि के लिए 24 घंटे कंट्रोल रूम संचालित किया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में कंट्रोल रूम का संचालन किया जा रहा है। कारंटीन सेंटर बनाना, वहां रह रहे लोगों को खानेपीने की व्यवस्था भी की जा रही है। ऑन लाइन पास जारी करने के साथ ही फोन करने पर भी लोगों की समस्या का सामाधान किया जा रहा है।
जिलेभर में कई जगहों पर कफ्र्यू
कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद अजमेर शहर के साथ ही जिलेभर में कई जगहों पर कफ्र्यू लगा हुआ है। कफ्र्यू की पालना करवाना, लोगों तक दवा, सब्जी, फल, दूध तथा किराने की सामग्री पहुंचा भी चुनौती है।
16 हजार श्रमिकों को भेजा
जिला प्रशासन ने जिलें फंसे यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल,मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों के हजारों प्रवासी श्रमिकों को रोडवेज की बसों व स्पेशल ट्रेनों के जरिए उनके घर भेजा है। यह क्रम जारी है। जायरीन के लिए भी व्यवस्था की गई है।
इनका कहना है
15 मार्च से लॉक डाउन चल रहा है। पूरी कोशिश है कि जिले में किसी को भी परेशानी नहीं हो। 24 घंटे वार रूम चल रहा है। अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। निर्देशों की पालना करवाई जा रही है।
विश्व मोहन शर्मा, जिला कलक्टर अजमेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो