scriptगैस कटर से ATM काट चंद मिनटों में ले गए 5.62 लाख रुपए, CCTV कैमरे में हो गए कैद | 5.62 lakh rupees blown away by cutting atm with gas cutter caught in cctv | Patrika News
अजमेर

गैस कटर से ATM काट चंद मिनटों में ले गए 5.62 लाख रुपए, CCTV कैमरे में हो गए कैद

Cutting ATM with Gas Cutter : अजमेर के ब्यावर जिले के पंचायत समिति मुख्यालय जवाजा के सामने स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम में देर रात लूट की वारदात को अंजाम दिया गया।। चोरों ने योजनाबद्ध तरीके से एटीएम के एक हिस्से को गैस कटर से काटा और मशीन में रखे करीब 5 लाख 62 हजार रुपए चोरी कर लिए।

अजमेरMar 05, 2024 / 11:27 am

Supriya Rani

cutting_atm_with_gas_cutter.jpg

Ajmer News : ब्यावर जिले के पंचायत समिति मुख्यालय जवाजा के सामने स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम में देर रात लूट की वारदात हो गई। चोरों ने योजनाबद्ध तरीके से एटीएम के एक हिस्से को गैस कटर से काटा और मशीन में रखे करीब 5 लाख 62 हजार रुपए चोरी कर लिए। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेमीचंद खारिया, पुलिस उपाधीक्षक राजेश कसाना मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। वारदात के बाद एफएसएल समेत कई जांच टीमें जवाजा पहुंची और सैंपल लिए। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों और मोबाइल लोकेशन के आधार पर चोरों की तलाशी तेज कर दी है।

 

जवाजा थानाधिकारी हरिराम के मुताबिक पंचायत समिति कार्यालय के सामने स्थित बैंक में बीती रात्रि अज्ञात चोर एक गाड़ी से पहुंचे व सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिए। चोरों ने एटीएम में प्रवेश किया तथा वहां मौजूद गार्ड की आंखों में कुछ डाल दिया। चोरों ने सीसीटीवी कैमरों पर काला रंग डालकर बंद कर दिया। इसके बाद गैस कटर मशीन से एटीएम को काटकर इसमें रखे नोट लेकर फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक एटीएम में करीब 5 लाख 62 हजार रुपए रखे थे। पुलिस चोरी की गई नकद राशि को लेकर एसबीआई की मेन ब्रांच में रिकॉर्ड की जांच कर रही है। चोर एक गाड़ी में आए थे और कुछ ही मिनटों में वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

 


पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल को सीज कर दिया। आसपास की दुकानें बंद करा दी और आमजन का प्रवेश निषेध कर दिया। बैंक अधिकारियों और पुलिस की जांच टीमों के आने के बाद दुकानें खुलवाई गई। अलग-अलग टीमों ने सैंपल लेकर जांच शुरू कर दी है।

 


एटीएम में लगे कैमरों को बंद करने के लिए चोरों ने काला रंग लगा दिया। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया। लेकिन एटीएम परिसर में ही लगे कुछ अन्य कैमरों में अजमेर पुलिस को अहम सुराग भी मिल सकते हैं।

 


अजमेर से मोबाइल फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर नमूने लिए। एटीएम पर कुछ फिंगर प्रिंट मिले हैं। टीम ने सेम्पल लिए। सूचना पर एसबीआई के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। साइबर सेल व एमयूबी टीम ने पहुंचकर जांच की। पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए टीमें गठित की हैं।

Home / Ajmer / गैस कटर से ATM काट चंद मिनटों में ले गए 5.62 लाख रुपए, CCTV कैमरे में हो गए कैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो