script..ऐसा क्या हुआ कि डीएसटी के जवानों पर हुआ हमला, पांचों निलम्बित | 5 suspended including a DST Jawan for fighting with youths at the bus stand. What happened that DST Jawans were attacked, all five were suspended. 5 suspended including a DST Jawan for fighting with youths at the bus stand. | Patrika News
अजमेर

..ऐसा क्या हुआ कि डीएसटी के जवानों पर हुआ हमला, पांचों निलम्बित

सिविल लाइन थाने में परस्पर मुकदमे दर्ज, आईजी ने माना पुलिस की छवि धूमिल करने का दोषी

अजमेरJun 24, 2024 / 02:58 pm

manish Singh

...ऐसा क्या हुआ कि डीएसटी के जवानों पर हुआ हमला, पांचों निलम्बित

…ऐसा क्या हुआ कि डीएसटी के जवानों पर हुआ हमला, पांचों निलम्बित

अजमेर. रोड़वेज बस स्टैण्ड पर शनिवार देर रात जिला स्पेशल टीम में तैनात पुलिस कर्मियों का यहां चाय पीने आए युवकों से विवाद हो गया। आपसी कहासुनी में दोनों पक्ष में हातापाई हो गई। झगड़े में एक सिपाही के सिर में चोट आई। दोनों पक्ष ने सिविल लाइन थाने में परस्पर मुकदमे दर्ज कराए। रविवार को पुलिस महानिरीक्षक (अजमेर रेंज) लता मनोज कुमार ने मामले को गम्भीर मानते हुए डीएसटी में तैनात दो हैडकांस्टेबल समेत पांच जनों को निलंबित कर दिया।

सिविल लाइन थाना पुलिस के अनुसार जिला स्पेशल टीम में तैनात हैडकांस्टेबल आशीष गहलोत ने रिपोर्ट दी कि वह डीएसटी के साथी हैडकांस्टेबल देवेन्द्रसिंह, मदनगंज थाने के सिपाही कालूराम, करतारसिंह और किशनगढ़ वृत कार्यालय में तैनात सिपाही अभय के साथ मदनगंज थाना क्षेत्र में हुई चोरी की वारदात में चोर की तलाश में आए। यहां बस स्टैंड पर नजर आए संदिग्ध युवक से पूछताछ की तो उसने और उसके साथियों ने हमला कर दिया। हमले में सिपाही करतारसिंह के सिर में गम्भीर चोट आई। हैडकांस्टेबल आशीष गहलोत की रिपोर्ट पर पंकज, वीरेंद्र उर्फ सन्नी, कोमलसिंह, शशांक समेत 10-15 अन्य के खिलाफ राजकार्य में बाधा व लोकसेवक पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया है।

ये भी पढ़े…मौखम सिंह के इशारे पर व्यापारी को अगवाकर वसूली थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार

पूछताछ के नाम पर मारपीट-अभद्रता

इधर कोमलसिंह ने रिपोर्ट में बताया कि वह वैष्णोंदेवी के दर्शन करके लौटे थे। ऐसे में दोस्तों के साथ रोडवेज बस स्टैण्ड पर चाय पी रहे थे। तभी जिला पुलिस में तैनात पुलिस कर्मियों ने पूछताछ के नाम पर उनके साथ मारपीट करते हुए जातिसूचक शब्दों से प्रताडि़त किया। पुलिस ने कोमल की रिपोर्ट पर हैडकांस्टेबल देवेन्द्र सिंह, आशीष गहलोत समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्जकर लिया।

पुलिस की छवि की धूमिल

घटना के बाद मामला पुलिस महानिरीक्षक (अजमेर रेंज) लता मनोज कुमार तक पहुंचा। आईजी ने प्रकरण में एएसपी(शहर) दुर्गसिंह राजपुरोहित से प्रकरण की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी। देर शाम आईजी ने डीएसटी में तैनात हैडकांस्टेबल देवेन्द्र सिंह, आशीष गहलोत मदनगंज थाने के सिपाही कालूराम, करतार सिंह और किशनगढ़ वृत कार्यालय में तैनात सिपाही अभय को निलम्बित कर दिया। आईजी ने पुलिस के जवानों के कृत्य को पुलिस की छवि धूमिल करने वाला माना है।

इनका कहना है…

शनिवार रात बस स्टैण्ड पर डीएसटी में तैनात पुलिस कर्मियों से कुछ युवको का झगड़ा हुआ था। प्रकरण में दोनों पक्ष ने परस्पर मुकदमे दर्ज करवाए है। पुलिस कर्मियों को पुलिस महानिरीक्षक ने निलम्बित किया है। प्रकरण में जांच की जा रही है। -दुर्गसिंह राजपुरोहित, एएसपी (शहर) व कार्यालय

Hindi News/ Ajmer / ..ऐसा क्या हुआ कि डीएसटी के जवानों पर हुआ हमला, पांचों निलम्बित

ट्रेंडिंग वीडियो