scriptश्रम विभाग के खाते से फर्जी चैक से 50 हजार निकले | 50 thousand came out of fake check from labor department's account | Patrika News

श्रम विभाग के खाते से फर्जी चैक से 50 हजार निकले

locationअजमेरPublished: Jan 13, 2022 03:30:21 am

Submitted by:

manish Singh

सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज
 

श्रम विभाग के खाते से फर्जी चैक से 50 हजार निकले

श्रम विभाग के खाते से फर्जी चैक से 50 हजार निकले

अजमेर. श्रम विभाग के बैंक खाते से फर्जी चैक से संयुक्त श्रम आयुक्त के फर्जी हस्ताक्षर कर 50 हजार रुपए की निकासी का मामला सामने आया है। मामले में संयुक्त श्रम आयुक्त की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज किया है।
घूघरा कायड़ रोड सरस्वती नगर निवासी संयुक्त श्रम आयुक्त विश्वेश्वर दयाल जाट ने सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा कि रेलवे कैम्पस में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में श्रम विभाग का संयुक्त श्रम आयुक्त अजमेर के नाम से खाता है। खाते से संयुक्त श्रम आयुक्त को चैक बुक भी जारी की गई। गत 19 नवम्बर 2021 को चैक संख्या 000515 से 49 हजार 900 रुपए की निकासी हो गई। रकम की निकासी के एक माह बाद विभागीय लेखा शाखा ने खाते से हुई निकासी पर गौर किया तो रकम निकासी पर संदेह हुआ। पड़ताल में आया कि रकम फर्जी चैक व हस्ताक्षर कर नकद निकाली गई है।
दफ्तर में मूल चैक बुक
पुलिस पड़ताल में आया कि विभाग को जारी मूल चैक बुक से चैक जारी ही नहीं किया गया है। मूल चैक बुक दफ्तर में मौजूद है जबकि 23 नवम्बर 021 को फर्जी चैक पर फर्जी हस्ताक्षर कर अज्ञात व्यक्ति 49 हजार 900 रुपए निकाल ले गया।
महिला श्रमिक से किया बलात्कार

अजमेर.
शहर के एक थाना क्षेत्र में महिला श्रमिक से बलात्कार का मामला सामने आया है। पीडि़ता ने ठेकेदार पर देहशोषण का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार पीडि़ता ने रिपोर्ट दी कि आरोपी ठेकेदार एक दिन उसे एेसी साइट पर ले गया। जहां कोई अन्य मजूदर नहीं था। आरोपी ने यहां उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो