साजिश का आरोप : एक ही बाड़ा चार दिन में तीन बार धधका, आग से 55 ट्रॉली चारा जला

जिले के नागोला स्थित देवनारायण मंदिर के पास स्थित एक बाड़े में चार दिन में तीसरी बार समाजकंटकों ने आग लगा दी। बाड़े में 14 दिसंबर को आग की घटना हुई, जिससे 38 ट्रॉली चारा जल गया। ग्रामीणों व जेसीबी के सहयोग से 30 ट्रॉली चारा बचा लिया गया।

By: suresh bharti

Published: 18 Dec 2020, 12:03 AM IST

ajmer अजमेर. इन दिनों जिले में आग की घटनाएं बढ़ रही है। खासकर ग्रामीण इलाके में चारा जलने में इजाफा हुआ है। दरअसल, दमकल का अभाव होने से पीडि़त परिवार को काफी नुकसान हो रहा है। पिछले दिनों अरांई क्षेत्र में आग ने तांडव मचाया। हालाकि दमकलों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिल आग पूरी तरह से बुझ नहीं पाई।

जिले के नागोला स्थित देवनारायण मंदिर के पास स्थित एक बाड़े में चार दिन में तीसरी बार समाजकंटकों ने आग लगा दी। बाड़े में 14 दिसंबर को आग की घटना हुई, जिससे 38 ट्रॉली चारा जल गया। ग्रामीणों व जेसीबी के सहयोग से 30 ट्रॉली चारा बचा लिया गया। नागोला निवासी लादू लाल गुर्जर के बाड़े में कैलाश चन्द पुत्र सुजाण गुर्जर, महावीर प्रसाद पुत्र कैलाश चन्द शर्मा, नाथूलाल पुत्र देवा गुर्जर व श्रवण पुत्र रामलाल प्रजापत का 38 ट्रॉली चारा राख हुआ था। अज्ञात कारणों से लगी आग से पूरा चारा राख हो गया। अगले दिन फि र 15 दिसम्बर को असामाजिक तत्वों ने बाड़े में फिर आग लगा दी, जिससे 5 ट्रॉली चारा जल गया।

गुरुवार को फि र तीसरी बार बाड़े में आग लग गई। इससे 12 ट्रॉली चारा जलकर राख हो गया। आग लगने की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने पुलिस व दमकल को सूचना दे दी। पुलिस व दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक ग्रामीण अपने स्तर पर टेंकर और जेसीबी की सहायता से आग पर काबू पाने के प्रयास करते रहे।
जेसीबी की सहायता से बचा 5 ट्रॉली चारा लगातार एक ही बाड़े में आग लगने से तीन बार जेसीबी और दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया गया।। ग्रामीणों की सूझ-बूझ से मौके पर जेसीबी मंगवाकर 5 ट्रॉली चारे को आग से दूर कर दिया गया, जिससे 5 ट्रॉली चारा बच गया।

4 जने हुए अचेत
चार दिन से एक बाड़े में तीन बार आग लगने से 55 ट्रॉली चारा जलकर हुआ राख हो गया। आग की घटना से आहत परिवार के 4 जने गुरुवार को अचेत हो गए। इन्हें 108 एम्बुलेंस की सहायता से भिनाय चिकित्सालय पहुंचाया गया। बाकी के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned