script604 soldiers got service mark for best service | Rajasthan Police Day-श्रेष्ठ सेवाकार्य पर 604 जवानों को मिला सेवाचिह्न | Patrika News

Rajasthan Police Day-श्रेष्ठ सेवाकार्य पर 604 जवानों को मिला सेवाचिह्न

राजस्थान पुलिस दिवस सप्ताह का समापन, पुलिस लाइन में जवानों को मिले सेवाचिह्न

 

अजमेर

Published: April 19, 2022 02:16:44 am

अजमेर.कानून व्यवस्था के साथ अपने ड्यूटी के प्रति सजग रहने वाले अजमेर रेंज के 604 जवानों को सेवाचिह्न देकर सम्मानित किया गया। सोमवार को राजस्थान पुलिस दिवस सप्ताह का समापन समारोह अजमेर पुलिस लाइन मैदान में आयोजित किया गया।जिसमें पुलिस महानिरीक्षक (अजमेर रेंज) रूपिन्दर सिंघ ने जवानों को डीजी डिस्क, सर्वोत्तम, अति उत्तम और उत्तम सेवाचिह्न देकर सम्मानित किया।
Rajasthan Police Day-श्रेष्ठ सेवाकार्य पर 604 जवानों को मिला सेवाचिह्न
Rajasthan Police Day-श्रेष्ठ सेवाकार्य पर 604 जवानों को मिला सेवाचिह्न
Rajasthan Police Day-श्रेष्ठ सेवाकार्य पर 604 जवानों को मिला सेवाचिह्नआईजी सिंघ ने कहा कि अच्छे काम व आचरण से जिस पहला मेडल उत्तम, जिसे दूसरा मेडल अति उत्तम और जिसको तीसरा मेडल सर्वोत्तम सेवाचिह्न मिला है। उसको उसी तरह आगे भविष्य में श्रेष्ठ कार्य कर अपने जिले, रेंज और प्रदेश में मिसाल बनने का प्रयास करते हुए डीजी Disk और विभागीय पदोन्नतियां लेनी है। उन्होंने जवानों से भविष्य में भी पुलिस के ध्येय वाक्य को याद रखते हुए काम करने की सीख दी। पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने जवानों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जिन जवानों को सेवाचिह्न मिले है उन्हें अपने काम में हमेशा श्रेष्ठता बनाए रखनी होगी। जिसका लाभ भविष्य में पुलिस सेवा में विभागीय पदोन्नति में भी मिलेगा। समारोह को टोंक व भीलवाड़ा एसपी ने भी संबोधित किया। समारोह में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सागवान व डा. प्रियंका रघुवंशी, वृत्ताधिकारी मुकेश सोनी, राजेन्द्रसिंह बुरड़क समेत सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद थे।
Rajasthan Police Day-श्रेष्ठ सेवाकार्य पर 604 जवानों को मिला सेवाचिह्नपरेड की ली सलामी

समारोह की शुरूआत राजस्थान पुलिस दिवस समारोह की परेड से की गई। आईजी रूपन्दिर सिंघ ने सेरेमोनियल परेड की सलामी ली। परेड का नेतृत्व प्रशिक्षु आईपीएस सुदीप शंकर ने किया।
Rajasthan Police Day-श्रेष्ठ सेवाकार्य पर 604 जवानों को मिला सेवाचिह्न रेंज के 604 जवानों को मिला सम्मान

समारोह में आईजी रेंज सिंघ ने सबसे पहले 2021 में डीजी disk पाने वाले 14 पुलिस अधिकारी व जवानों को सम्मानित किया। इसके बाद आईजी सिंह, एसपी विकास शर्मा, एसपी भीलवाड़ा आदर्श सिंधू, एसपी टोंक मनीष त्रिपाठी, आईपीएस विकास सांगवना, सुदीप शंकर ने अजमेर रेंज के 68 सर्वोत्तम, 2019 से 2021 के 354 जवानों को अति उत्तम सेवाचिह्न से सम्मानित किया। वहीं अजमेर जिले के 145 जवानों को उत्तम सेवा चिह्न देकर सम्मानित किया।
Rajasthan Police Day-श्रेष्ठ सेवाकार्य पर 604 जवानों को मिला सेवाचिह्नइन्हें भी मिला सम्मान

आईजी सिंघ ने आवाज दो अभियान में सराहनीय भूमिका निभाने वाली अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक व नागौर की महिला पुलिसकर्मियों, अध्यापिका मीना शर्मा व महिला सुरक्षा सखी थाना श्रीनगर में सुनिता यादव को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। जबकि अजमेर जिले के निरीक्षक आजाद कलाम, राजेश कुमार व सिपाही दिलीप सिंह को डीजी disk से सम्मानित किया।
Rajasthan Police Day-श्रेष्ठ सेवाकार्य पर 604 जवानों को मिला सेवाचिह्न

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रियाGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईAssam Flood Situation: बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे BJP विधायक को जवान ने पीठ पर लादकर नाव तक पहुंचायाउदयपुर नव संकल्प पर अमल: अब कांग्रेस भी बनेगी 'प्रोफेशनल', देशभर में 6500 पूर्णकालिक कार्यकर्ता नियुक्त करने की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.