script64 cards recovered from 3 henchmen of gang who blow money from ATM | एटीएम, से रकम उड़ाने वाले गिरोह के 3 गुर्गे गिरफ्तार, 64 कार्ड किए बरामद | Patrika News

एटीएम, से रकम उड़ाने वाले गिरोह के 3 गुर्गे गिरफ्तार, 64 कार्ड किए बरामद

अन्तरराज्यीय स्तर पर ऑनलाइन ठग गिरोह से तार जुड़े होने का संदेह
क्लॉक टावर पुलिस जुटी पूछताछ में

अजमेर

Published: December 18, 2021 12:34:39 am

अजमेर. क्लॉक टावर थाना पुलिस ने शहर में बैंक एटीएम के साथ छेड़छाड़ व फर्जी एटीएम कार्ड से रुपए निकासी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह ने तीन दिन पहले केसरगंज इलाके में बीओबी के एटीएम और सीसीटीवी कैमरे में छेड़छाड़ व तोडफ़ोड़ करते हुए चोरी का प्रयास किया। पुलिस को गिरोह के तार अन्तरराज्यीय स्तर पर ऑनलाइन ठग गिरोह से तार जुड़े होने का संदेह है। आरोपियों से 64 फर्जी एटीएम कार्ड बरामद किए है। पुलिस उनसे गहनता से पूछताछ में जुटी है।
एटीएम, से रकम उड़ाने वाले गिरोह के 3 गुर्गे गिरफ्तार, 64 कार्ड किए बरामद
एटीएम, से रकम उड़ाने वाले गिरोह के 3 गुर्गे गिरफ्तार, 64 कार्ड किए बरामद
थानाप्रभारी दिनेश कुमावत ने बताया कि 13 दिसम्बर को केसरगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में छेड़छाड़ करने का पुलिस कन्ट्रोल रूम को अलर्ट मिलने पर पुलिस टीम घटनास्थल पहुंची। पुलिस ने एटीएम से मिले सीसीटीवी फुटेज व हुलिए के आधार प ज्यूपिटर स्कूटर व सिल्वर रंग की आई-10 कार की तलाश शुरू की। अभय कमांड सेंटर के फुटेज में संदिग्ध स्कूटर व कार का इत्मिनान से मार्ग टटोला गया। इसके बाद विभिन्न होटल में बाहर से आकर ठहरने वालों की सूची खंगाली गई तो तीन संदिग्धों का पता चला। सीसीटीवी फुटेज व होटल से मिले सुराग पर थाने की टीम गठित करके तलाश तेज की गई। तलाश के दौरान संदिग्ध स्कूटर व कार के साथ तीन व्यक्तियों के सीसीटीवी फुटेज के हुलिए से मेल खाने पर उन्हें थाने लाकर पूछताछ की गई।
आरोपियों में उत्तर प्रदेश गाजियाबाद इन्द्रापुरम मक्खनपुर निवासी देवदत्त शर्मा, कानपुर चकेरी मंगला विहार हाल दिल्ली पड़पडग़ंज निवासी राहुल बाथम, यूपी. कानपुर नौबस्ता जरोली निवासी गौरवपाल गडरिया को पकड़ा। पुलिस ने तलाशी में उनसे विभिन्न बैंकों के 64 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। जिनसे आरोपी वारदात अंजाम देते थे। इसके अलावा वारदात में इस्तेमाल अजमेर नम्बर का स्कूटर व यूपी नम्बर की कार बरामद की। आरोपियों ने एटीएम से छेड़छाड़ कर नकदी निकासी की वारदात अंजाम देना स्वीकार किया।
बड़े गिरोह से जुड़े तार

पुलिस को गिरोह के साइबर क्राइम से जुड़े देश के बडे गिरोह से तालुक होने का संदेह है। गिरोह चोरी के एटीएम व फर्जी तरीके से जुटाए गए एटीएम कार्डो से साइबर अपराध से मिलने वाली रकम की निकासी व कार्ड बदलकर ठगी की वारदातें अंजाम देने वाले गिरोह से तालुक होने का संदेह है। पुलिस आरोपियों से बरामद किए एटीएम कार्डों की बैंकों से सम्पूर्ण जानकारी जुटा रही है।
उदयपुर में भी की वारदात

पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में आरोपियों ने कुछ दिन पहले उदयपुर के हिरण मंगरी में भी वारदात अंजाम देना कबूला है। आरोपियों की तलाश में उदयपुर टीम भी अजमेर पहुंची। गिरोह से अजमेर में पूछताछ के बाद उदयपुर पुलिस आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर जाएगाी। कार्रवाई में एएसआई दयानन्द शर्मा, बहादुर सिंह, सिपाही जितेन्द्र, मुकेश, रामदयाल व लक्ष्मीनारायण, सुरेन्द्र, संजय, अभय कमांड सेंटर के सिपाही भगवान व जिला स्पेश टीम के सुरेश चौधरी शामिल थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंदबिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.