script75 Years of Independence: Broken Roads. .Insufficient water. .Drains i | आजादी के 75 साल: टूटी सड़कें. .नाकाफी पानी. .नाले बदहाल. . | Patrika News

आजादी के 75 साल: टूटी सड़कें. .नाकाफी पानी. .नाले बदहाल. .

‘मेरा शहर, मेरा मुद्दा’ कार्यक्रम, वार्ड 3 व 4 में आयोजन
-पट्टे, सीवरेज, सफाई, नाले की पुलिया सहित कई समस्याएं आई सामने

अजमेर

Published: August 03, 2022 01:27:15 am

अजमेर. शहर में सड़कों की क्षतिग्रस्त हालत, नालों की सफाई नहीं होने एवं पेयजल आपूर्ति पर्याप्त नहीं होने के मुद्दे उठाकर आमजन व क्षेत्रवासियों ने सिस्टम को निशाने पर लिया और विभागीय बदइंतजामियों के प्रति नाराजगी जताई। महिलाएं सबसे अधिक पेयजल की कम आपूर्ति व कम प्रेशर से पानी आने के संकट पर नाराज दिखीं। वहीं पट्टे, सीवरेज लाइन आदि की समस्याएं भी सामने आईं।
आजादी के 75 साल: टूटी सड़कें. .नाकाफी पानी. .नाले बदहाल. .
आजादी के 75 साल: टूटी सड़कें. .नाकाफी पानी. .नाले बदहाल. .
'राजस्थान पत्रिका' की ओर से मंगलवार को वार्ड 3 एवं 4 के अंतर्गत ‘मेरा शहर, मेरा मुद्दा’ कार्यक्रम में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रामनगर दादी सती मंदिर के निकट स्थित ब्लॉसम सैकंडरी स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में वार्ड 3 एवं चार की महिलाओं ने कई समस्याएं बताईं। उन्होंने राजस्थान पत्रिका के प्रयास को सराहा।यह आए मुद्दे
-नए उच्च जलाशय या जीएलआर का निर्माण करवाया जाए।

-सीवरेज लाइनों को दुरुस्त किया जाए।- दोनों वार्डों में पेयजल आपूर्ति कम।

-पेयजल की छोटी पाइप लाइनों को बदलें।-पेयजल सप्लाई का समय निर्धारित हो।
-नालों की नियमित सफाई की जाए।-नालों की पुलिया का निर्माण करवाएं।

- बरसों से नहीं बनी सड़कों को बनाया जाए।- क्षेत्र में नियमित सफाई हो।

-लावारिस गायों को कांजी हाउस में छोड़ें।-सीवरेज के टूटे चैम्बर को बदलवाया जाए।
-झूलते विद्युत तारों को दुरुस्त करें।

अधिकारी रहे मौजूद

जलदाय विभाग एईएन उत्तम माथुर, नगर निगम के सफाई निरीक्षक मनीष शर्मा, टाटा पावर से एईएन मनीष कुमार, जेईएन शुभम गुप्ता। उन्होंने विभिन्न समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।
इन्होंने भी बताई समस्याएंआशीष सोनी ने नाले का निर्माण व सड़क ठीक कराने की मांग उठाई। रजत अग्रवाल ने बिजली व स्ट्रीट लाइट की समस्या बताई। धनेश गोयल ने दयानन्द कॉलोनी में सीवरेज व नालियों की समस्या बताई।
पार्षद बोले-क्षेत्रवासियों की समस्या समाधान के प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ जगह सड़कें टूटी हैं, कुछ जगह नई बनानी है, इनके प्रस्ताव भेजे जाएंगे। जहां नाले पर पुलिया की समस्या है उसे भी ठीक करवाया जाएगा। वार्ड में पेयजल सप्लाई हो रही है।
प्रतिभा पाराशर, पार्षद वार्ड 3फॉयसागर, पुष्कर रोड की क्षतिग्रस्त सड़कें दुरुस्त होनी चाहिएं। सीवरेज लाइन में बारिश के पानी को भी जोड़ने से चैंबर से पानी निकल रहा है। इसकी जांच होनी चाहिए। मोतीविहार क्षेत्र का नियमन कर पट्टे वितरित किए जाएं। विश्रामस्थली के सामने स्लम हटाकर अन्यत्र बसाया जाए।
ज्ञान सारस्वत, पार्षद, वार्ड 4

पेयजल संकट, 3 इंच की पाइप लाइन बदलें

आर.के. पुरम सहित पूरे क्षेत्र में पेयजल की समस्या है। हर बार 3 इंच पाइप लाइन की बात कर कर विभाग पल्ला झाड़ता है, जबकि 4 या 6 इंच की पाइप लाइन बिछानी चाहिए। सप्लाई का समय भी निर्धारित नहीं है।
रामनिवास शर्मा, क्षेत्रवासी

आजादी के बाद भी नहीं मिल रहा पूरा पानी

पूरे क्षेत्र में पानी का संकट है। देश को आजाद हुए 75 साल हो गए हैं लेकिन पर्याप्त मात्रा में पानी तक नसीब नहीं हो रहा है। हर बार अधिकारी टालमटोल करते हैं लेकिन समाधान नहीं हुआ। बताओ अब पूरा पानी कब मिलेगा।
के.के. गर्ग, क्षेत्रवासी

क्षेत्र में सीवरेज की समस्या है। हमारी कॉलोनी में पेयजल लाइन नई बिछाने की जरूरत है। कॉलोनी में पानी नहीं आ रहा है। पानी का समय निर्धारित नहीं है।

विनीता, क्षेत्रवासी
विकास कार्य एडीए करवा रहा, ना नगर निगम

हमारी कॉलोनी श्रीजी विहार में सफाई अव्यवस्था है। गंदा पानी भरने व जगह-जगह गोबर से मच्छर आदि हो रहे हैं। जब भी विकास कार्य की बात आती है तो कॉलोनी को कोई प्राइवेट बताते हैं, जबकि पूरा पैसा एडीए में जमा करवा दिया है।
रुचिता खण्डेलवाल, वार्ड 3

सड़क क्षतिग्रस्त, चलना भी मुश्किल

हमारे क्षेत्र की सड़क क्षतिग्रस्त है। चलना भी मुश्किल हो रहा है। 2009 से रोड नहीं बना है। स्मार्टसिटी होने के बावजूद काम नहीं हो रहे हैं। नाले में कचरा भरा पड़ा है। पुलिया भी नहीं बनी है।
मंजू सोनी, कांग्रेस नेत्री

पानी सप्लाई का समय निर्धारित होना चाहिए। पानी का प्रेशर बहुत कम है। गली नम्बर 4 में बहुत परेशानी है।

रिषभ जैन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

ओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानिभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें List
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.