script94 new corona positive in a single day in Ajmer | अजमेर में एक ही दिन में 94 कोरोना पॉजिटिव | Patrika News

अजमेर में एक ही दिन में 94 कोरोना पॉजिटिव

तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

अजमेर

Published: January 05, 2022 04:16:46 pm

अजमेर. कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ चुकी है। अजमेर शहर कोविड 19 कम्यूनिटी स्प्रेड का रूप ले चुका है। एक ही दिन में 94 नए पॉजिटिव केस सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। यही हालात रहने पर गुरुवार सुबह यह आंकड़ा दो गुना भी बढ़ सकता है।
अजमेर में कोरोना की तीसरी लहर लगभग आ चुकी है, यही कारण है कि कोविड पॉजिटिव केस तेजी से बढऩे लगे हैं। खासकर मरीजों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री खंगाल कर संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल बढ़ाए जा रहे हैं। ऐसे में आगामी एक दो दिन में शतक से भी ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं। शहर को का कई भी क्षेत्र ऐसा नहीं है जहां कोविड के नए समाने नहीं आ रहे हों।
अजमेर में एक ही दिन में 94 कोरोना पॉजिटिव
अजमेर में एक ही दिन में 94 कोरोना पॉजिटिव
20 स्वास्थ्य केन्द्रों पर होगा 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों का वैक्सीनेशन


कोरोना टीकाकरण अभियान के अंतर्गत बुधवार को 34 टीकाकरण केन्द्रों पर टीके लगाए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी ने बताया कि अजमेर शहर में कोरोना टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के पात्र बच्चों के लिए 20 स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोवैक्सीन की डोज उपलब्ध कराई गई है। इसी प्रकार 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पात्र व्यक्तियों के लिए 14 स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन की डोज उपलब्ध कराई गई। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के समस्त स्वास्थ्य केन्द्रों पर 15 से 18 वर्ष तक आयुवर्ग के बच्चों के लिए ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।
यह है 20 केन्द्र : शहरी सीएचसी पंचशील, चन्द्रवरदाई नगर, शहरी पीएचसी कोटडा, गढी मालियान, वैशालीनगर, श्रीनगर रोड, कस्तूरबा, पहाडगंज, रामगंज, डिग्गी बाजार, जेपी नगर मदार, अंदरकोट, अजयनगर, रामनगर, गुलाबबाड़ी, पंचशील, पुलिस लाइन डिस्पेंसरी तथा जेएलएन हॉस्पीटल एवं सैटेलाईट हॉस्पीटल।
18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लिए 14 केन्द्र : शहरी सीएचसी पंचशील, चन्द्रवरदाई नगर, पीएचसी कोटडा, वैशालीनगर, पहाडगंज, रामगंज, जेपीनगर मदार, अंदरकोट, रामनगर, गुलाबबाड़ी, पुलिस लाइन डिस्पेंसरी तथा जेएलएन हॉस्पीटल, सैटेलाईट हॉस्पीटल एवं डिवीजनल रेलवे हॉस्पीटल।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

संसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट में 6000 NGO के FCRA लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आजPM Modi आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत, एक लाख रुपए के साथ मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेटMarriage की खुशियों के बीच मौत का तांडव: दूल्हा दुल्हन को ले जा रही कार ट्रक में घुसी, कई मौतेंAnganwadi Recruitment 2022 : दिल्ली में आंगनबाड़ी में कई पदों पर भर्ती, जानिए वैकेंसी डिटेलBSP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, यह हैं बसपा के स्टार प्रचारक, इन पदाधिकारियों को नहीं मिली जगह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.