scriptदिखाए थे ज्यादा ब्याज के सपने, लेकिन झांसा देकर हो गया फरार | a person underground after investor demand for their money | Patrika News

दिखाए थे ज्यादा ब्याज के सपने, लेकिन झांसा देकर हो गया फरार

locationअजमेरPublished: May 29, 2019 01:39:19 am

Submitted by:

Amit

निवेशकों को चपत लगाकर बीसी संचालक फरार, पीडि़त लोग पहुंचे थाने

a person underground after investor demand for their money

दिखाए थे ज्यादा ब्याज के सपने, लेकिन झांसा देकर हो गया फरार

अजमेर. एक बीसी संचालक लोगों लाखों रुपए लेकर भूमिगत हो गया। पीडि़त लोगों ने सोमवार को अलवर गेट थाने में शिकायत दी है। गबन की करीब डेढ़ करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।

लोगों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि धोलाभाटा गांधीनगर निवासी नरेन्द्र कुमार पुत्र ताराचंद सोगरा (39) लम्बे समय से सोगरा बचत योजना चला रखी है। इसमें क्षेत्र के लोग अपनी अपनी छोटी-छोटी रकम के रूप में बचत करते है। सोयायटी की अवधि नवम्बर में पूरी हो गई थी। उसके बाद तकाजा करने पर नरेन्द्र ने पैसे देने की बात कही। लेकिन पैसे नहीं मिले। घर जाने पर वह घर पर नहीं मिलता था। घरवाले कहते है कि जिसे पैसे दिए हैं उससे ही बात करो। हमे परेशान मत करो।
छोटी-छोटी बचत के रुपए में लाखों रुपए जमा
पीडि़त मनीष कुमार व अरुण कुमार सांखला ने बताया कि वह लम्बे समय से सोसायटी में पैसे जमा करा रहा था। उन्होंने छोटी-छोटी रकम के रुप में पैसे जमा कराए थे। संचालक नरेन्द्र ने मई में पैसे देने का वादा किया था। लेकिन अब वह भूमिगत हो गया है।
ज्यादा ब्याज का लालच
नरेन्द्र ज्यादा ब्याज देने का भरोसा देता था। उसने सोसायटी की अवधि पूरी होने पर कई लोगों से पासबुक ले ली। लेकिन रकम नहीं लौटाई। उसने पैसे की कमी का बहाना देकर कुछ लोगों से करीब 22 लाख रुपए भी ले लिए थे।
बढ़ सकती है शिकायते
लोगों के अनुसार नरेन्द्र लम्बे समय से यह काम कर रहा था। उसका महीने का लाखों रुपए का रोटेशन था। उससे सैकड़ों लोग जुड़े हुए थे और बचत के रूप में अपनी रकम जमा कराते थे। कुछ लोग 6 साल से तो कुछ तीन साल से लगातार सोसायटी भर रहे है।
पहले भी हो चुकी है घटनाएं
उल्लेखनीय है कि अलवर गेट थाना क्षेत्र में ही एक बीसी संचालक प्रमोद गुप्ता की ओर से लोगों के करोड़ों रुपए का गबन का मामला सामने आया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो